बड़ी खबर

सतर्क! अब पेट्रोल पंप पर कटेगा 10 हजार का चालान, सरकार का नया आदेश आया सामने

देश भर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप बेहतर बनाने और सड़को में चलने वाली गाड़ियों से लोगो को और गाड़ियों में सवार लोगो के सुरक्षा के लिए सरकार समय समय में कुछ अहम कदम उठाती रहती है,वही दिल्ली में काफी भीड़ भाड़ होने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनने के लिए बड़े जोर से कदम उठाए जा रहे है जो की प्रदूषण से छूटकर और निजात पाने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग ने नया ट्रैफिक प्लान को तैयार किया है।

 

 

जिसमे भविष्य में आने वाले समय में अगर गाड़ियों का प्रदूषण की जांच ना करवाने वाले लोगो को 10,000 रुपए तक का चलन कट सकता है,अब दिल्ली सरकार कैमरे के नज़र रखने के लिए तैयारी कर रही है,जो घर ई चालान घर पहुंच सकता है।

 

 

दिल्ली में रहने और आने जाने वाले लोगो के लिए अब सतर्क रहने की आवश्कता है,जो की गाड़ियों की प्रदूषण जांच अवश्य रूप से करवाए,और सर्टिफिकेट बनवाना न भले।

 

 

दिल्ली में गाड़ियों का वाहन मालिक के द्वारा प्रदूषण जांच ना करवाने से ई चालान घर भेज दिया जायेगा,तो अब वही दिल्ली परिवहन विभाग ने इसके लिए 4 पेट्रोल पंप में कैमरा से नजर रखेगा,तो वही पहले चरण में दिल्ली में 100 कैमरे लगाए जा सकते है,जिससे पेट्रोल पंप में आने जाने वाले वाहनों के नंबर का पता चल सकेगा,और गाड़ी में प्रदूषण की जांच का पता लगता जा सकेगा।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग वाहन मालिकों को वाहन के प्रदूषण की जांच करवाने करवाने पर 10,000 रुपए तक का चलन कट सकता है, जो की अब दिल्ली में इस पर कैमरे के माध्यम से नजर रखी जा सकेगी।

Saurabh Dubey

Hello Reader, My Self Saurabh. I have more than 3 Year's Working experience in the Automobile, Tech and Bike Related Content. I Have Join the MP Samachar Today in 2024.

Related Articles

Back to top button