बड़ी खबर

PM Kisan Yojana 17th Installment: जून महीने में इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 17वी किस्त, नोट कर ले डेट

PM Kisan 17th installment Date 2024: पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभार्थी 17वी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे है,अभी पूरे देश में चुनाव का महापर्व चल रहा है,जो की यह 1 जून तक चलने वाला है,वही 4 जून को पूरे देश का लोकसभा इलेक्शन का रिज़ल्ट आएगा,ऐसी स्थिति में यह अनुमान लगाया जा रहा है,की पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वी किस्त 4 जून के बाद ही आ सकती है।

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना 17वी किस्त

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को 17वी किस्त जून के पहले हफ्ते में किस्त जारी की जा सकती है, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के पात्र लाभार्थी को 16वी किस्त फरवरी माह में जारी की गई थी,जिसमे 9 करोड़ से अधिक किशनो को 21 करोड़ से अधिक की राशि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 16वी किस्त के लिए जारी किया गया था।

 

पीएम किसान सम्मान निधि में मिलते है 2000 रुपए

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के पात्र लाभार्थी को हर चौथे महीने 2000 हजार रुपए मिलते है जो यह राशि साल में 6000 हजार रुपए तक मिलती है,यह साल में 3 बार किस्त के रूप में मिलता है।

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए किस्त को पाने के लिए ई केवाईसी करवाना अनिवार्य है,जो की पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट में किशनों का ई केवाईसी करवाना होता है।

Saurabh Dubey

Hello Reader, My Self Saurabh. I have more than 3 Year's Working experience in the Automobile, Tech and Bike Related Content. I Have Join the MP Samachar Today in 2024.

Related Articles

Back to top button