दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Congress : महासचिव वेणुगोपाल बोले- ये NCP का आंतरिक मामला कहा- विपक्ष की एकता पर नहीं होगा कोई असर

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया जारी कर दी है। रविवार को एनसीपी नेता अजीत पवार ने कई विधायको के साथ शिंदे सरकार का समर्थन कर के महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली जिसके बाद कांग्रेस एनसीपी के घठबंधन को लेकर लगातार सवाल उठ रहें है। वही हाल ही में पटना में हुई विपक्ष की एकजुटता बैठक पर सवाल उठ रहे है।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र सियासत पर कहा,

महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर मचे घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने विपक्ष कि एकजुटता पर उठ रहें सवाल पर सोमवार को कहा कि, ये विपक्ष की एकता को प्रभावित नहीं कर सकता है। साथ ही उन्होने कहा कि ये NCP का आंतरिक मामला है। मुझे पूरा भरोसा है कि शरद पवार इस स्थिति को अच्छी तरह से संभालने के काबिल हैं।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री ने हाल ही में NCP पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया था और अब हमने यह नाटक देखा। यह स्पष्ट रूप से ईडी और उनकी एजेंसियों का प्रायोजित खेल है। साथ ही उन्होने कहा कि इसका महाविकास अघाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हम भाजपा के खिलाफ और मजबूती से लड़ेंगे। वही विपक्ष की बैठक पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम जल्द ही तारीख घोषित करेंगे। हम सभी राजनीतिक दलों से बात कर रहे हैं और तारीख की घोषणा बिना किसी देरी के की जाएगी। मानसून सत्र शुरू होने से पहले बैठक जरूर होगी।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि, हम पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं कि वो एक दिन पहले ही कह रहे थे कि 70,000 करोड़ भ्रष्ट लोग इक्ट्ठे बैठे हुए हैं तो उसमें से अब कितना कम हो गया। ये बीजेपी ने जो फेयर एंड लवली की योजना चला रखी है जिसे पूरा देश देख रहा है। पहले आप लोगों को भ्रष्ट कहते हो और फिर उनको ईडी तथा CBI का नोटिस भेजवा देते हो और रेड करवा देते हो और फिर उन्हें अपने पार्टी में शामिल कर लेते हैं और वो लोग साफ हो जाते हैं चाहे वो हिमंता बिस्वा सरमा हो या अब जो शामिल हुए है चाहे कोई भी हो। अब वो (अजित पवार) वहां जाकर वही का राग गा रहे हैं।

NCP नेता जयंत पाटिल ने कहा

वही उधर NCP के महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि, हमने कल विधानसभा के अध्यक्ष के यहां याचिका दी थी। आज सुबह उन्होंने मुझसे बात की और कहा कि मैं जल्द इसे पढ़कर निर्णय करता हूं। हमने उनसे अनुरोध किया है कि वो हमें जल्द सुनवाई की तारीख दे। हमारे पास 44 विधायक हैं। जो गए हैं उनको हम वापस आने का पूरा मौका देते हैं।

Related Articles

Back to top button