कर्नाटकदिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Karnataka election 2023 : पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना कहा कांग्रेस को जय बजरंगबली बोलने पर भी आपत्ती, कमीशन लेती थी कांग्रेस

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के लिए बेल्लारी में चुनाव प्रचार किया साथ प्रधान मंत्री ने विपक्ष पर ताबड़ तोड़ हमले भी किए, पीएम बोले कि कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है। कांग्रेस तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है। कांग्रेस अपनी वोट बैंक पॉलिटिक्स की गुलाम हो चुकी है। ऐसी कांग्रेस कर्नाटक का कभी भी भला नहीं कर सकती है। साथ ही कहा कि आजादी के बाद पहली बार एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। जो आदिवासी का विरोध करे, आदिवासी महिला का विरोध करे क्या आप ऐसी कांग्रेस को माफ कर सकते हैं?

बजरंगबली पर क्यो हो रही राजनीति

दरसअल कांग्रेस ने कर्नाटक के विधान सभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि कांग्रेस कि सरकार बनने पर कर्नाटक से नफरत फैलाने वाले संघटन पर कार्यवाई की जाएगी तथा उन्है बैंन भी किया जाएगा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र बजरंग दल तथा पीएफआई का भी जिक्र किया था जिसके बाद से ही कर्नाटका कि राजनीति मे अलग मोड़ आ गया है और भाजपा ने भी मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार कांग्रेस पर इस बयान को लेकर निशाना साध रहे है। वही भाजपा ने इसे राजनीतिक मुद्दा बना लिया।

केरला स्टोरी पर कांग्रेस पर कसा तंज

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल फिलाल चर्चा का विषय बनी फिल्म का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा कहा कि- आतंकी साजिश पर बनी फिल्म ‘केरला स्टोरी’ की इन दिनों काफी चर्चा है। केरल में चल रही आतंकी साजिश का खुलासा इस फिल्म में किया गया है। देश का दुर्भाग्य देखिए कि कांग्रेस आज समाज को तहस-नहस करने वाली इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ खड़ी नजर आ रही है

कांग्रेस के 40 प्रतिशत कमीशन पक किसा पलटवार

साथ ही प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि JDS का हर कैंडिडेट कांग्रेस का ही कैंडिडेट है। JDS को दिया हर वोट कर्नाटक में निवेश को रोकेगा। जबकि हमारा संकल्प कर्नाटक को नंबर-1 राज्य बनाने का है। साथ ही कांग्रेस पर कंमीशन पर पलटवार करते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो कमीशन के बिना कोई डील नहीं होती थी, ये बीजेपी की सरकार है जो देश में ही डिफेंस की आधुनिक फैक्ट्रियां लगा रही है और देश की सेना को सशक्त कर रही है। बीजेपी सरकार तुमकुरू में कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। पिछले 9 वर्षों में गांव और गरीब के लिए, किसान और नौजवान के लिए जितना काम हुआ है, वो पिछले 7 दशकों में नहीं हुआ है। कांग्रेस-जेडीएस का ट्रैक रिकॉर्ड है कि उनके शासन में सबसे ज्यादा लूट गांव के हक के पैसे की होती है। लेकिन जब भाजपा सरकार में होती है तो गांव और गरीब तेज गति से आगे बढ़ता है।

किसानों ओर छात्रो पर बोले पीएम

साथ ही किसान एवं विध्यार्थीओ को जिक्र करते हुए कहा कि आज स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गांव-गांव हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गांव-गांव सड़क पहुंच रही है। यहां तुमकुरु में भी फूड पार्क बनने से किसानों को भी लाभ मिला है और यहां के युवाओं को भी रोजगार मिला है। हमारी सरकार इस विजन पर काम कर रही है कि यहां विद्यार्थियों के पास डिग्री भी हो और उनके हाथों में स्किल और हुनर भी हो। वही कांग्रेस आधुनिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर रोक लगाकर कर्नाटक के युवाओं के भविष्य को ताला लगाना चाहती है, उन्हें बर्बाद करना चाहती है।

भाजपा अध्यक्ष J P नड्डा का कांग्रेस पर निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है जेपी नड्डा ने कर्नाटक कोप्पला में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि सिद्धारमैया ने आरक्षण पर कुछ नहीं किया, जबकि हमारी सरकार ने एससी/एसटी, वोक्कालिगा और लिंगायत का आरक्षण बढ़ाने का काम किया। अब ये कहते हैं कि वापस लाएंगे…वापस लाएंगे, यानी कांग्रेस बैक गियर वाली सरकार है। साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी का काम है- PFI का समर्थन करना, बजरंगबली पर ताला लगाना, भ्रष्टाचार करना विकास के काम पर ब्रेक लगाना। साथ ही कहा कि भाजपा देने वाली सरकार है और वो कांग्रेस लेने वाली सरकार थी। हमारी सरकार ने SC/ST, वोक्कालिगा और लिंगायत का आरक्षण बढ़ाने का काम किया।

Related Articles

Back to top button