बड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

Vidisha Election Meeting Rahul Gandhi: मंत्री तोमर के यहां कालाधन, जांच करने कब पहुंचेंगी ईडी व सीबीआई: राहुल गांधी

Vidisha Election Meeting Rahul Gandhi: रीवा। एमपी के विदिशा में चुंनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर बरसे। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा है कि कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर के बेटे का वीडियों तो आप सभी ने देखा ही होगा। इसमें उनका बेटा 100 करोड़ की बात ऐसे करता है जैसे बच्चे कंचे की बात करते 100 करोड़ इधर भेज दो 50 करोड़ उधर भेज दो पता नहीं कहां बैठा है, विदेश में बैठा है, वीडियो वायरल हो रहा है। इसके बावजूद इनके यहां ईडी और सीबीआई नहीं पहुंच रही है। जबकि नोटबंदी के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि कालाधान खत्म हो जाएगा। तो तोमर जी बेटे के पास यह कौन से रंग का धन है जिसकी जांच तक पीएम मोदी व ईडी व सीबीआई से नहीं करा रहे है।


सभा में उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को 145 से 150 सीट तक देने जा रही है और इसका कारण है; इसका सबसे पहला कारण 5 साल पहले आप सब ने कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी जो बीजेपी के नेताओं ने नरेंद्र मोदी ने शिवराज चौहान ने अमित शाह जी मिलकर खरीद कर आपकी सरकार मध्य प्रदेश की चुनावी सरकार को चोरी किया ।करोड़ों रुपए देकर करोड़ों रुपए देकर कांग्रेस पार्टी के एमएलए को खरीद कर सौदा करके जो आपका निर्णय था उसे बदल दिया।

भाजपा बना रही दो हिदुंस्तान

18000 किसानों ने आत्महत्या की, मध्य प्रदेश में एक हिंदुस्तान में गरीबों के हिंदुस्तान में दूसरे हिंदुस्तान में अरबपति लंदन में, जापान में, अमेरिका में महल खरीद रहे हैं, हवाई जहाज में उड़ रहे हैं, मर्सिडीज़ में बीएमडब्ल्यू में चल रहे हैं यह दो हिंदुस्तान बना रहे। जबकि मेरा कहना है कि एक हिंदुस्तान होना चाहिए उसमें सब की इज्जत होनी चाहिए । हिंदुस्तान की रीड की हड्डी किसान मजदूर और युवा है तो सबसे पहले किसान मजदूर और युवाओं की देखभाल होनी चाहिए उनकी रक्षा होनी चाहिए ।

आपसे वायदा

किसानों को कर्ज माफ करने का है ।

किसानों के लिए गेहूं के लिए 2600 रुपए प्रति कुंतल और यह 2600 से 3000 तक जाएगा दान के लिए ₹2500 प्रति क्विंटल गारंटी मतलब किस को इससे काम नहीं मिलेगा।

बिजली 100 यूनिट मुफ्त में और 200 यूनिट उसके बाद वाले हाफ ।

अगर बेटी होगी अगर बेटी होगी तो ढाई लाख रुपए बैंक अकाउंट में ।

1500 रूपये हर महीने मध्य प्रदेश की हर महिला को, बैंक अकाउंट में ।


व्यापम घोटाला

व्यापम सुना होगा आपने एक करोड़ युवाओं का भविष्य बेच डाला, 40 लोगों की हत्या हुई। लेकिन पीएम मोदी ने इंक्वारी नही करवाई,। पटवारी एग्जाम स्कैन, एमबीबीएस सीट बिकती है हर चीज को भाजपा के लोग भेचते हैं तो यहां पर कांग्रेस पार्टी को आप पूरा समर्थन दीजिए। नरेंद्र मोदी जी आते हैं 15 लाख का वादा कर जाते हैं। 15 लख रुपए नोट बंदी नरेंद्र मोदी जी ने कहा था नोटबंदी से काला धन मिट जाएगा। भैया ये जो तोमर जी है वह कौन से रंग के धान की बात कर रहा है वह फोन पर, उसके बारे में मोदी जी कुछ नहीं कहेंगे, राहुल गांधी ने कहा कि अगली बार मोदी जी सभा में आएंगे तो उनसे पूछना कि नरेंद्र मोदी जी तोमर जी का बेटा है उसे पर आप इंक्वारी कब करोगे। सीबीआई की इंक्वारी कब होगी। ईडी इंक्वारी कब होगी। मैंने अदानी जी की बात की पार्लियामेंट हाउस में मेरी लोकसभा की मेंबरशिप समाप्त कर दिया। कहते तुम्हें लोकसभा में नहीं रहना है बहुत डिस्टर्ब करते हो। अदानी जी की के बारे में भाषण देते हो बहुत डिस्टर्ब करते हो। तुम्हें लोकसभा से तुम्हें बाहर निकलना है। मैने कहा कि सरकारी घर मुझे नहीं चाहिए, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है, मेरा घर, मेरा घर हिंदुस्तान के गरीब लोगों के दिल में है, किसानों के दिल में है, मजदूरों के दिल में, तुम्हारे घर की कोई जरूरत नहीं, मैं सच्चाई बोलूंगा, तो यह मैं आपसे कहने आया हूं अब मध्य प्रदेश का प्रगति का समय आ गया है अब कांग्रेस पार्टी को लाइए, किसानों के मजदूरों की सरकार लाइए, युवाओं की सरकार लाइए।

राहुल गांधी, विदिशा चुनावी सभा, विदिशा में राहुल गांधी भाजपा पर गरजे, राजनीति समाचार, मध्य प्रदेश कांग्रेस राहुल गांधी सभा

पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ सीएम यूपी, विधानसभा चुनाव, भाजपा, सभा,

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विंध्य में सीटो का आरक्षण

विंध्य में रीवा, सतना, सीधी, शहडोल, अनूपपुर, सिगरौली और उमरिया जिले मिला कर कुल 30 सीटे हैं जिसे से 18 सीटे सामान्य वर्ग के लिये जबकि अनुसूचित जाति के लियें 9 सीट एवं अनुसूचित जनजाति के लियें 3 सीटे आरक्षित हैं।

बीतं तीन चुनाव में राजनीतिक दलो कि स्थिति

यदि बात करें विध्य के 30 सीटो में भाजपा, कांग्रेस, बसपा व अन्य दलों कि स्थिति का कि कौन सी पार्टी को बीतें 2008, 2013 और 2018 में कितनी सीटें मिली थी।

यदि 2008 के चुनावी समीकरण की बात कि जायें तो बतादे कि भारतीय जनता पार्टी नें 30 में से 24 सीटों पर फतह हासिल की थी जबकि काग्रेस को 2 सीट व बहुजन समाज पार्टी को 1 एवं अन्य दलों को 3 सीटे मिली थी। विंध्य में भाजपा सबसे बडें दल के रूप में थी। जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 17 सीट, काग्रेस ने 11 सीट व अन्य को 2 सीटे मिली थी। 2008 के विधानसभा चुनाव व 2013 के चुनाव में भाजपा 7 सीटो का नुकसान हुआ जबकि काग्रेस 2 से सीधे 11 पर पहच गई। यह पर काग्रेस को 9 सीटो का फायदा हुआं। बात करें 2018 के चुनाव की तो भाजपा ने 2008 के चुनाव में 24 सीटे जीती थी उतनी ही सीटो पर पुनः परचम लहराया जबकि कांग्रेस को 6 सीटे मिली यहा काग्रेस को नुकसान का समाना करना पड़।

Related Articles

Back to top button