बड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशरीवा

MP में Vyapam के बाद अब Patwari exam को दूसरा बड़ा घोटाला, बेरोजगारो का प्रदेश में प्रदर्शन

रीवा। प्रदेश में व्यापम (Vyapam) के बाद अब पटवारी परीक्षा परिणाम घोटाला दूसरा व्यापम (Vyapam) के रूप में सामने आ रहा है। इसे लेकर सरकार के विरोध में लगातार बेरोजगार और प्रदर्शन कर रहे है। शुक्रवार को रीवा (REWA) में इसे लेकर बरोजगारों ने रैली निकालकर बड़ा प्रदर्शन किया। वहीं इस मुददे को लेकर कांग्रेस की NSUI भी सड़को पर प्रदर्शन करने कर रही है। रीवा में NSUI ने इसे लेकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव का अपना विरोध प्रदर्शन किया। इसके पहले वाहन रैली निकाली गई।

पटवारी परीक्षा देने वाले छात्रों ने बताया कि ग्वालियर के एनआरआई (NRI) कालेज के गुप 2 और सब गु्रप 4 की परीक्षा में टॉप 10 में सात इसी कॉलेज के छात्र है। साथ ही सभी टॉपर्स के छात्रो के हस्ताक्षर भी हिंदी में है। संयुक्त परीक्षा केन्द्र में जहां अन्य छात्रों 140 अंक तक सीमित रह गए है। वही इसी कॉलेज केे छात्रों के अंक 188 तक अंर्जित किए है। ऐसे में इस परीक्षा केन्द्र के परिणाम के पटवारी परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसके निश्पक्ष की जांच को लेकर बेरोजगार मांग उठा रहे है। वहीं एनएसयूआई (NSUI) भी प्रदर्षन कर रही हैै। एनएसयूआई (NSUI) ने इसे लेकर पूरे मध्य प्रदेश में उग्र प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को कई स्थानों में प्रदर्शन के दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। चुनावी साल होने के कारण सरकार भी इस मुददे पर अपनी सफाई पेश कर रही है।

कांग्रेस का आरोप दूसरा व्यापम

पटवारी परीक्षा घोटाले को लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावार है कांग्रेस के कहा है कि प्रदेश में व्यापम के बाद पटवारी परीक्षा को दूसरा बड़ा घोटाला है। इसके पहले शिक्षक भर्ती, आरक्षक भर्ती में भी गड़बड़ी सामने आई है।

Related Articles

Back to top button