बड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशरीवा

Assembly Election 2023: एमपी चुनाव में निवार्चन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल, जानिए क्यों

रीवा। MP में मतदान के बाद इस बार राजनीतिक दल ईव्हीएम (EVM) से ज्यादा निवार्चन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठा रहे हैं। स्थिति यह है कि कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने निर्वाचन आयोग से भिंड कलेक्टर को मतगणना से दूर रखने की बात कही है। इसे लेकर वह मुख्य निवार्चन अधिकारी से मिलकर पत्र भी दे चुके है। वहीं मतदान के बाद मतगणना के लिए रखी ईव्हीएम (EVM) मशीन रखी हैै। वहां स्ट्रांग रूम के बाहर राजनैतिक दलों ने मोर्चो संभाल रखा है। कांग्रेस के एजेंट तो कही प्रत्याशी ईव्हीएम (EVM) की सुरक्षा में तैनात ही की कही अधिकारी इसके साथ छेड़छाड़ न करें।

बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस व भाजपा की कड़ी टक्कर देखी जा रही है। अभी जो मतदान के बाद राजनीतिक विशलेषण में प्रदेश में कांग्रेस का भारी बता रहें है। ऐसे में कांग्रेस के प्रत्याशियों को चुनाव में ईव्हीएम और मतगणना में अधिकारी गड़बड़ी कर सकते है इसे लेकर संशिक्त है। यही कारण है कि कांग्रेस व प्रत्याशी ईव्हीएम की सुरक्षा पर तैनात है। हालाकि इस चुनाव में देखा जा रहा है कि लोग ईव्हीएम से जहां निर्वाचन आयोग और अधिकारियों की निष्पक्षता को लेकर सवाल उठा रहे हैं।
अधिकारियों पर उठ रहे सवाल
बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव में इस बार कांग्रेस ने चुनाव के दौरान अधिकारियों की कार्यप्रणाली व आचार संहिता का पालन सही तरीके से नहीं करवाने को लेकर कई बार आपत्तियां उठाई है। यहां तक कार्रवाइ के लिए उन्हें धरना प्रदर्शन तक करना पड़ रहा है। यही कारण है कि अब अधिकारियों से मतगणना और ईव्हीएम की सुरक्षा को लेकर भरोसा प्रत्याशी नहीं जा ता रहे है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस सहित अन्य दल स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा में बैठे हुए है।

Related Articles

Back to top button