बड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: शासकीय स्कूल परिसर में भाजपा प्रत्याशी की सभाए, प्रशासन की मौन सहमति

Rewa News: रीवा। मध्य प्रदेश चुनाव 2023 में की आर्दश आचार संहिता प्रभावशील है। इस पर किसी शासकीय भवन एवं परिसर में कोई राजनैतिक दल व प्रत्याशी अपनी चुनावी संभा नहीं करा सकता है। बावजूद त्योंथर विधानसभा में आचार संहिता को खुला उल्लघन भाजपा के प्रत्याशी कर रहे है। बावजूद इसके जिला निर्वाचन अधिकारी इन प्रत्याशी व राजर्नैतिक दल पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसे लेकर अब जिला निवार्चन अधिकारी की प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है।




बताया जा रहा है कि भाजपा के त्योंथर प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी ने शासकीय पाठशाला सर्रा के परिसर में अपनी चुनावी सभा को सम्बोधित किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे है। जबकि स्कूल परिसर के अंदर किसी भी राजनैतिक दल की सभाए नहीं हो सकती है। बावजूद इस त्योंंथर से सर्रा गांव में आंगनवाड़ी केन्द्र और शासकीय स्कूलों में खुले भाजपा की सभाए हो रही है। इन सभाओं की फोटो में स्वंय प्रत्याशी अपने सोशल मीहिया प्लेटफार्म पर सांझा कर रहे है। बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जबकि विधानसभा स्तर में आर्दश आंचार संहिता को पालन करने के लिए दल गठित है। यह दल विधानसभाओं में भ्रमण भी कर रहे हैं लेकिन कार्रवाई को लेकर दोहरे मापदंड हो रहे है। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव करवाने को लेकर प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं।

पहले ही लगा चुके है आरोप

बता दें कि जिला निवार्चन अधिकारी की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस के ग्रामीण अध्यक्ष रहे राजेन्द्र शर्मा ने पहले ही निर्वाचन आयोग को शिकायत कर चुके है। इसमें उन्होंने कहा है कि वर्तमान में जिला प्रशासन सत्ताधारी दल को कही न कही किसी प्रकार से संरक्षण दे रहा है ऐसे में जिला निवार्चन अधिकारी से निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कम है। इसे लेकर निर्वाचन आयोग का लिखा है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button