बड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Madhya pradesh:रीवा में स्कूल बस संचालक ने बच्चे व मां को रौदा, फिर भी नहीं रूकी बस : वीडियो वायरल

रीवा। स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर विषेश अभियान चल रहा है। इसी बीच रीवा में स्कूली बस को रोगटें खड़े करने वाला वीडियों सामने आया है। जहंा स्कूली बस चालक का अमानवीय पहलू और लापरवाही दोनों सामने आया है। यह वीडियो देख स्कूल चलाने वाले चालकों पर प्रश्नचिन्ह लगा गया है। हालाकि इस घटना में अच्छी बात यह रही है कि इस घटना में घायल बच्चे और मॉ दोनों इलाज के बाद स्वास्थ्य है लेकिन इस घटना ने शहर में चल रही स्कूली बसों के संचालन व सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल है।

बताया जा रहा है कि 3 अगस्त को जेपी मोड़ के पास अनमोल द्विवेदी पिता पुष्पेंद्र द्विवेदी उम्र 5 वर्ष गुरुकुल स्कूल मंे पढ़ता है। छुट्टी होने पर गुरुकुल स्कूल की बस से समय करीबन 12.45 बजे ज्योति द्विवेदी पति पुष्पेंद्र द्विवेदी उम्र 30 वर्ष की अनमोल को स्कूल की बस के गेट से उतार रही थी तभी स्कूल बस का ड्राइवर बिना देखे लापरवाही पूर्वक बस को चला दिया जिससे मांॅ ज्योति द्विवेदी एवं अनमोल दोनों बस के पीछे वाले टायर के नीचे आ गए एवं गंभीर रूप से घायल हो गए। इतने मे महाकाल किराना स्टोर के दुकानदार अजीत शुक्ला एवं आस पास के लोग आ गए थे बस का चालक बस को भगा कर वहा से ले गया। इसके बाद इन्हें इलाज के लिए संजय गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। घटना में बच्चे के मांके सिर मे गंभीर चोट आई है एवं शरीर मे चोटे आई है एवं बच्चे अनमोल के सिर मे एवं बाएँ पैर मे गंभीर चोटे आई है तथा शरीर मे चोटे है। इलाज के दोनों की स्थिति सामान्य है। इसके बाद बस चालक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बस चालकों की नहीं जानकारी

शहर में स्कूल बसों का संचालन हो रहा है लेकिन इन बसों के चालकों के विशय में जानकारी संबंधित थाना को नहीं है। यहां तक निजी स्कूल में चल रहे वैन और ऑटो की भी कोई जानकारी संस्था और स्कूल एवं संबंधित थाने में नहीं है जबकि स्कूल बसों की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मांपदय किए है इनका पालन कराने के लिए कई बार सरकार शपथ प़त्र न्यायालय में प्रस्तुत कर चुकी है। इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं है।

Related Articles

Back to top button