बड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News : शहर वासियो पर टैक्स बढाने का भाजपा पार्षदो का सर्थन, कांग्रेस का विरोध

रीवा। नगर निगम रीवा में शिक्षा उपकर एवं सम्पतिकर टैक्स बढाने को लेकर परिषद की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। यहां तक कि कांग्रेस के अधिभार को घटाने के प्रस्ताव का विपक्षी भाजपा पार्षदो ने इसका विरोध किया। इस दौरान परिषद में हंगामें की स्थिति बन गई तो कांग्रेस पार्षदो व एमआईसी के सदस्य परिषद की बैठक से निकलकर अपना विरोध जताया।

बतादे कि भाजपा ने पिछले कार्यकाल में शहर वासियों पर टेक्स बढाने के लिये शिक्षा उपकर, एव सम्पतिकर बढाने का प्रस्ताव नगरीय प्रशासन को भेजा था इसी बीच शहर सरकार की सत्ता परिर्वतन होने कें बाद काग्रेस के महापौर एवं एमआईसी के सदस्यों ने इस बढे अधिभार को बापस लेने का प्रस्ताव एमआईसी की बैठक में पास किया था। इस प्रस्ताव को परिसद में चर्चा उपरान्त पास होने पर नगरीय प्रशासन को भेजा जाना है। लेकिल गुरूवार को परिषद की बैठक में काग्रेस के इस एजेन्डे पर भाजपा पार्षदो ने विरोध जताया हैं।

भाजपा पार्षदो का कहना हैं कि नागरिको कि सुविधाओ के लिये, संसाधन जुटाने के लिये और नगर निगम को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने अधिभार में बढौत्री उचित हैं। वही कांग्रेस पार्षदो का तर्क हैं कि इसके लिये जनता पर टैक्स ना लगा कर सेल्फ फाइनेस स्कीम के माध्यम से राशि जुटाई जा सकती हैं, ऐसे में महगाई की मार झेल रही जनाता पर अतिरिक्त टैक्स लगाना कतई उचित नही हैं।


टैक्स कम करने का नगर निगम को मिल सकता हैं अधिकार

कांग्रेस के पार्षद स्वतंत्र शर्मा ने बताया कि अधिभार बढाने को लेकर जो प्रस्ताव भाजपा कार्यकाल में नगरीय प्रशासन को भेजा गया हैं उस सम्बंध में एमआईसी व महापौर के माध्यम से प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को पत्र भेजा गया हैं इस पर उन्होने कहा हैं कि एक समिति बनाई जायेगी जो इस पर विचार करेगी, इतना ही नही अधिभार बढाने के सम्बंध में निर्णस लेने का अधिकार नगर निगम को ही सौपा जा सकता हैं।

Related Articles

Back to top button