बड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: DME की टीम पहुची रीवा, एसएस मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

रीवा। श्याम शाह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को डायरेक्टर मेडिकल ऐजुकेशन की टीम रीवा पहुची और कॉलेज के सभी विभागो में पहुच कर वस्तुस्थित से अवगत हुई। टीम के निरीक्षण को देखते हुए कॉलेज प्रश सन में खलबली रही, हांलाकि यह निरीक्षण कॉलेज प्रशासन के प्रस्ताव पर ही प्रस्तावित था।

मेडिकल छात्रों की देखी सुविधाएं

डायरेक्टर मेडिकल ऐजुकेशन की टीम ने श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा में यूजी और पीजी की पढ़ाई करने वाले छात्रों की सुविधाओं को लेकर जानकारी ली है। डीएमई टीम के लोगो ने मीडिया को जानकारी देते हुए कंहा कि मेडिकल छात्रों को पढ़ाई के लिए अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया कराया जाना ही मुख्य उद्देष्य है। जिसकों लेकर जानकारी ली गई है। जो भी खामिया है उसमें सुधार करने के निर्देश दिए गए है।

बढ़ाई गई सीटें

ज्ञात हो कि सरकार ज्यादा-से-ज्यादा डॉक्टर तैयार करने के लिए मेडिकल ऐजुकेशन में सीटें बढ़ाई है। उसी के तहत रीवा मेडिकल कॉलेज में भी 40 सीटें बढ़ाई गई थी। छात्रों के पढ़ाई और उनके रहने की सुविधा आदि का परिसर में विस्तार किया जा रहा है। डायरेक्टर मेडिकल ऐजुकेशन की टीम ने चल रहे निर्माण कार्यो का भी जायजा लिया है। जिससे बढ़ाई गई सीटों पर पढ़ने वाले छात्रों को मेडिकल के हिसाब से पढ़ाई का अच्छा वातावरण एवं मेडिकल का पूरा ज्ञान मिल सकें।

साफ-सफाई में पाई कंमिया

डायरेक्टर मेडिकल ऐजुकेशन की टीम ने निरिक्षण के दौरान साफ-सफाई में कंमिया पाई हैं इसके लिए कालेज प्रशासन को आवष्यक निर्देश दिए है। वही नर्सिग कॉलेज के जर्जर भवन को लेकर उनका कहना था कि इस भवन की जगह नया भवन बनाए जाएगा। डीएमई टीम के निरिक्षण के दौरान रीवा एसएस मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर मनोज इंदुलकर, अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर राहुल मिश्रा सहित मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अधिकारी एवं डॉक्टर शामिल रहें।

Related Articles

Back to top button