क्राइमदिल्लीबड़ी खबरबिहारराष्ट्रीय

बिहार CM नीतीश कुमार कि शुरक्षा में बड़ी चूक, मॉर्निंग वॉक के दौरान बाइक सवार पहुंचा करीब

बिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुरक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। गुरुवार को जब सीएम मॉर्निंग वॉक करने निकले थे, तभी उनकी सुरक्षा घेरा तोड़कर एक बाइक सवार घुस गया इसके बाद नीतीश की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। मामले की जांच की जा रही है।

सीएम नीतीश की शुरक्षा चुक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान मुख्यमंत्री आवास से 7 सर्कुलर की ओर जा रहे थे। उन्हें सड़क से फुटपाथ की ओर जाना था। तभी एक बाइक सवार उनके पास पहुंच गया। सीएम के बगल से बाइक ले जाने की कोशिश की। ऐसे में वह सीएम के थोड़ा नजदीक आ गया। यह देखकर नीतीश कुमार फुटपाथ पर चढ़ गए। मुख्यमंत्री अलर्ट नहीं रहते तो दुर्घटना हो सकती थी।

शुरक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग

सीएम की शुरक्षा में चुक हो जाने वाले में मामले को लेकर बताया जा रहा है कि हाई लेवल मीटिंग की गई है। ओरोपी को पकड़ लिया गया है एवं पुछताछ की जा रही है वही हाल में भी एक घटना सामने आई उसके बाद फिर इस घटना के बाद सीएम की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल उठ रहा है। वही, इस मामले के बाद एसएसजी के कमांडेंट और अधिकारियों को बुलाया गया है।साथ ही, सीएम आवास पर पटना के एसएसपी भी पहुंचे हैं।

सीएम की शुरक्षा एसएसजी के पास

दरसअल 2022 में नीतीश कुमार की सुरक्षा में लगातार दो बार हुई चूक के बाद उनकी सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया था अप्रैल 2022 में उन्हें सुरक्षा देने वाले स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (SSG) को और ज्यादा मजबूत करने का फैसला लिया गया था स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप में जिन नए अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी, उनमें तीन इंस्पेक्टर रैंक के, 11 एसआई रैंक के और 20 एएसआई रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

बाइकर्स गैंग

दरसअल पटना में बाईकर्स गैंग का आतंक है इसलिए अब इस मामले पर पुलिस संज्ञान लेने की तैयारी मे है।आए दिन लहरिया कट बाइकर्स सड़क पर दिखते हैं। ये कई तरह की वारदात को अंजाम देते है। जिसको लेकर अब पुलिस अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button