दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Delhi : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, व दिल्ली के सीएम केजरीवल पर दर्ज FIR, आरोप नए संसद भवन को लेकर दिया गया भड़काउ बयान

नई दिल्ली। पीएम मोदी रविवार को नव निर्मित संसद भवन का उद्घाटन करेंगे ऐसे राजनीतिक दल का बहिष्कार किया जा रहा है साथ राष्ट्रपति को न आमंत्रित करना लोकतंत्र का अपमान बता रहे वही दुसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष खरगे एवं एव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

खरगे एवं केजरिवाल खिलाफ FIR

नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को होना है वही कांग्रेस समेत 21 दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। इस बीच शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज किया गया वही बतादे कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं दलित समुदाय का भी जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री व भाजपा पर तंज कसा था।

भड़काउ बयान को लेकर एफआईआऱ दर्ज

नए संसद भवन को लेकर दिए गए बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। जोकि धारा 121, 153ए, 505 और 34 IPC के तहत अपराध की श्रेणी में आता है

Related Articles

Back to top button