दिल्लीबड़ी खबर

Noida Top Shoping Malls: नोएडा के शानदार ऑल इन वन मॉल, खाने से लेकर मनोरंजन की फुल गारेंटी!

Noida Best Shopping Malls: अगर आप कभी नोएडा रुकते हैं या घूमने आते हैं तो आपको यहां घूमने के लिए काफी शॉपिंग मॉल देखने को मिलेंगे. खास करके अगर आप शॉपिंग प्रेमी है तो आपके लिए तो यह और भी अच्छी बात है क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक मॉल मौजूद है. यहां आपको कोई भी चीज खरीदने के लिए ज्यादा दूर तक भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि हर थोड़ी दूर पर मॉल और रिटेल स्टोर्स देखने को मिलेगा. लेकिन आप अगर ऑल इन वन मॉल घूमने की सोच रहे हैं जहां आपको रेस्टोरेंट, मनोरंजन, फैशन आदि से संबंधित मॉल मिल जाए तो आज हम आपको इसी से जुड़ी खबर विस्तार में बताने जा रहे हैं जो आपके भविष्य के लिए लाभदाई साबित हो सकता है.

•थ गार्डेंस गैलेरिया मॉल–
यह मॉल नोएडा के सेक्टर 38 में स्थित है. जो की GIP मॉल के पास गार्डन गैलेरिया मॉल नाम से जाना जाता है. इस मॉल में आपको ट्रेंडी कपड़ों के साथ-साथ बढ़िया फूड फैसिलिटी, ग्रॉसरी का सामान, और मनोरंजन से संबंधित कई चीजें देखने को मिलेंगे जो आपके बड़े काम की साबित हो सकती हैं.
एड्रेस – प्लॉट नंबर A2, महाराजा अग्रसेन मार्ग, सेक्टर 38
समय: 10:00 पूर्वाह्न – 10:00 अपराह्न प्रतिदिन
•डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया–
यह मॉल भी नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित है. अगर इसके एरिया की बात करें तो भारत का डीएलएफ मॉल 2,000,000 वर्ग फुट में फैला है. यह नोएडा के सबसे बेहतरीन मॉल में से एक माना जाता है. यह 300 से अधिक ब्रांडों और सात मंजिलों में बने कम से कम 100 कियोस्क वाले इस मॉल में आप पसंदीदा व जरूरत का सारा सामान खरीद सकते हैं. साथ ही यहां पर नोएडा का पहला कई मंजिलों वाले पार्किंग की सुविधा प्रदान की गई है साथ ही यहां बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के लिए सुविधाएं दी गई है. किंतु बस यहां एक बात के ध्यान रखने की आवश्यकता है कि यहां पार्किंग फीस बहुत ही महंगा होता है जिसकी लागत INR 20 प्रति घंटे जितनी होती है.
एड्रेस–प्लॉट नंबर – एम 03, सेक्टर 18
समय: 10:00 पूर्वाहन 11:00 अपराह्न प्रतिदिन
आकर्षण: सत्या पॉल और केल्विन क्लेन जैसे शीर्ष फैशन आउटलेट, रेस्तरां, मल्टीप्लेक्स
•ग्रैंड वेनिस मॉल
यह मॉल वेनिस से प्रेरित ग्रांड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा में स्थित है. यह एक इटावली थीम वाला मॉल है. ग्रांड वेनिस मॉल सच में कई सं बने है. इस मॉल को विजिट करते ही लोगो को विव जैसा महसूस होता है. एरिया की बात करें तो इस मॉल के अंदर नहर के किनारे गोंडोला सवारी के साथ पूरा, यह मॉल तकरीबन 1,000,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. इसमें कई मनोरंजन विकल्पों के अलावा 250 से अधिक खुदरा स्टोर और सेवाएं प्रदान किया जाता है.
एड्रेस– प्लॉट नंबर SH3, साइट IV, परी चौक के पास
समय: 10:00 पूर्वाहन 10:00 अपराह्न प्रतिदिन
•द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल
इस मॉल को जीआईपी मॉल से नोएडा में पहचाना जाता हैं. बता दें कि यह मॉल नोएडा में सेक्टर 38-ए में स्थित है और 200 से अधिक ब्रांड आउटलेट इस मॉल में मौजूद हैं. बता दें कि पूरे भारत के सबसे बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में से एक, यह मॉल कम से कम 1,000,000 वर्ग फुट में बना हुआ है. दरअसल, चार मंजिलों में फैले आउटलेट्स के साथ, इसमें जीआईपी मॉल ब्लैकबेरी, एटो और लुई फिलिप जैसे कई हाई फैशन आउटलेट की सुविधा प्रदान की जाती है.
साथ ही फूडीज के लिए स्मोर्गसबॉर्ड, केएफसी जैसे फास्ट-फूड स्टेपल से लेकर खाने के कई ऑप्शन आपको मिलते हैं. बता दें कि जीआईपी मॉल को नोएडा के सबसे अच्छे मॉल्स में गिना जाता है. किड जोन की बात करें तो यह एक पारिवारिक मनोरंजन केंद्र जिसमे छोटे बच्चों का मनोरंजन होता है. बता दें की इस मॉल में 7- थिएटर जो आपको वर्चुअल रोलर कोस्टर राइड पर ले जाते हैं. ऐसे और भी मनोरंजन के साधन आपको यहां मिल जायेंगे.
एड्रेस– प्लॉट नंबर ए-2 सेक्टर 38-ए
समय– 10:00 पूर्वाहन 10:00 अपराह्न प्रतिदिन
आकर्षण– फैशन आउटलेट (लुई फिलिप, एरो), किडज़ानिया, रेस्तरां

Related Articles

Back to top button