Viralबड़ी खबरलाइफस्टाइल

Train Live Status: ट्रेन यात्रियों के लिए जरूरी खबर इन ट्रेनों को किया गया रद्द, ये है वजह

Vilaspur News : अगर आप हाल फिलहाल में ही दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे SECR रेलवे में यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल SECR की लगभग 9 ट्रेनें एक बार पुनः रद्द हो गई है। यह सभी गाड़ियां 10 अप्रैल को नहीं चलेंगी। खड़गपुर रेल मंडल के खेमाशुली में चल रहा एक आंदोलन जिसका नाम रेल रोको आंदोलन है उसके देखते हुए इस तरह का निर्णय लिया गया।

दरअसल दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर मंडल में आदिवासी समाज की ओर से आंदोलन होने की वजह से ट्रेन को रद्द किया जा रहा है। इसके बारे में बिलासपुर रेलवे मंडल की ओर से सूची भी जारी कर दी गई है। इस आंदोलन के कारण कई अलग-अलग ट्रेनें रद्द की गई हैं हालांकि कुछ गाड़ियों के लिए रूट बदले गए हैं तो वही कुछ गाड़ियों को सीमित किया गया है खड़कपुर मंडल के नजदीक आदिवासी कुर्मी समाज कई महीनों से रेल रोको आंदोलन चला रहा है जो अब काफी उग्र हो चुका है।

बात की जाए भारत की रेलवे की तो पिछले कई वर्षो में कई तरह के सुधार देखने को मिले है। ऐसे में जहां पहले एक रेलवे में यात्रियों को सीमित सेवा दी जाती थी, वही अब कई तरह की सेवाओं को यात्रियों को दी जाती है। हालांकि इसके लिए रेलवे चार्ज करता है। हाल ही लॉन्च हुई वंदे भारत ट्रेन का लुक और उस में दी जाने वाली सेवाओं को देखकर सभी प्रभाभित हुई।

Related Articles

Back to top button