बिजनेसराष्ट्रीय

सरकारी बैंक भी दे रहे हैं अब FD भारी ब्याज, पढ़ें पूरी डिटेल

रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट और सीआरआर (नकद आरक्षित अनुपात) में बढ़ोतरी किए जाने के बाद सरकारी और निजी बैंक एक तरफ लोन महंगा कर रहे हैं तो दूसरी ओर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर भी ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. इससे एफडी (FD) के निवेशकों को फायदा मिल रहा है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी एफडी की ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा कर दी है. इससे पहले बैंक ने कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी थी।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट पर डोमेस्टिक और एनआरओ टर्म डिपॉजिट (NRO Term Deposit) की ब्याज दरों में फेरबदल की जानकारी दी गई है।

वरिष्ठ नागरिकों को सभी जमाओं पर आधा फीसदी (0.5 फीसदी) ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है. बैंक की नई दरें 8 मई, 2022 से प्रभावी हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, 7 दिन से 5 साल तक की मैच्योरिटी वाली जमाओं पर अब 2.75 फीसदी से लेकर 4.9 फीसदी तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है. ये ऑफर 2 करोड़ रुपये तक की जमाओं के लिए है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र अब 7 दिन से 45 दिन वाली घरेलू जमाओं पर 2.75 फीसदी ब्याज देगा. जबकि 46 दिन से 90 दिन की जमाओं पर ब्याज की दर बढ़ाकर 3.25 फीसदी कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button