बिजनेसराष्ट्रीय

अगर आप भी उपयोग कर रहे हैं Facebook तो आई बुरी खबर, FB बंद कर रहा है 31 मई से ये सेवा

आस-पास के दोस्तों के साथ, उपयोगकर्ता फेसबुक मित्र के स्थान को ट्रैक और साझा कर सकते हैं। एक अन्य सेवा जिसे फेसबुक बंद कर रहा है, वह है वेदर अलर्ट फीचर। जो यूजर्स को मौसम की जानकारी प्रदान करता है। फेसबुक को जारी एक नोटिस के मुताबिक, 31 मई 2022 के बाद नियर फ्रेंड्स और वेदर अलर्ट फीचर काम नहीं करेंगे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यह भी बताता है कि यूजर्स ने जो लोकेशन हिस्ट्री शेयर की है उसे 1 अगस्त 2022 तक देखा और डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि इसे सर्वर से हटा दिया जाएगा।

फेसबुक ने यह भी कहा है कि वह 31 मई, 2022 से इन सुविधाओं के लिए ट्रैकिंग और स्थान की जानकारी एकत्र करना बंद कर देगा। इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी स्थान की जानकारी एकत्र नहीं करेगी। फेसबुक ने कहा कि अन्य फीचर्स के लिए लोकेशन हिस्ट्री को लगातार कलेक्ट किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि किन विशेषताओं के लिए स्थान history सेव किया जाएगा। एक और मेटा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।
पिंड इंस्टाग्राम यूजर प्रोफाइल के लिए पोस्ट का परीक्षण कर रहा है। जिसे पसंदीदा यूजर्स के साथ आजमाया जा सकता है। उपयोगकर्ताओं को Instagram पोस्ट को उनकी प्रोफ़ाइल पर पिन करने की अनुमति देता है। यह फीचर ट्विटर पिन के समान है।

Related Articles

Back to top button