Viralबिजनेस

Old Wine Sell: 50 साल पुरानी शराब की बोतल बेचकर शख्स हुआ मालामाल कमाए 87 लाख रूपए

Old Wine Sell: आजकल का किस की किस्मत किस वजह से चमक जाए इसका कोई भरोसा नहीं है. ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि एक शख्स ने पुरानी शराब बोतल बेच डाली जिसके बाद उसकी किस्मत अचानक से पलट गई. यह सुनने में काफी विचित्र लग रहा होगा कि मात्र एक शराब की बोतल से कोई इंसान की किस्मत कैसे चमकती है लेकिन बता दें कि यह बात सच है. इस व्यक्ति ने सालों पुरानी शराब को बेचा और मालामाल बन गया.


50 साल पुरानी शराब वह बेचकर लाखो रुपए अपने नाम किए

दरअसल, पूरे मामले की बात की जाए तो एक व्यक्ति जिसने 50 साल पुरानी शराब वह बेचकर लाखो रुपए अपने नाम किए हैं. इस व्यक्ति ने इस व्यक्ति 50 साल पुरानी शराब की बोतल की नीलामी भी करवाई. जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया में घटित हुआ है जहां के मूल निवासी मार्क पॉलसन नाम के एक व्यक्ति के पास 50 वर्ष शराब की एक बोतल रखी हुई थी जिसे उस व्यक्ति ने 1970 के दौरान खरीदा था और वर्तमान तक उसके पास वह बॉटल पड़ी हुई थी.


ओल्ड कुछ समय पहले वह व्यक्ति नीलामी हाउस पहुंचा और उसने वहां पर यह जानकारी दी कि उसके पास 50 साल पुरानी एक शराब की बोतल पड़ी हुई है जिसके बाद ऑक्शन हाउस की ओर से उससे यह कहा गया कि वह उस 50 साल पुरानी शराब की बोतल को नीलामी हाउस में ले आए जिसके बाद उसने वैसा ही किया.


भारतीय करेंसी के हिसाब से यह 87 लाख रुपए से भी अधिक

आपकों बता दें कि वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार शराब की बोतल की नीलामी एक लाख डॉलर से अधिक पहुंच गई थी जिसका मान भारतीय करेंसी के हिसाब से यह 87 लाख रुपए से भी अधिक हुआ. दरअसल इस व्यक्ति ने यह अंदाजा भी नहीं लगाया था कि 50 साल पुरानी शराब की बोतल इतनी महंगी हो सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि 50 साल पुरानी शराब बेचने वाला व्यक्ति एक कलाकार था जिसे बहुत साल पहले शराब में बहुत दिलचस्पी थी. उसने बहुत साल पहले एक शराब की बोतल खरीदी थी जिसे उसने अब तक बचा कर रखी थी उस शराब की बोतल ला टाचे नामक ब्रांड नाम से जानी जाती है. जिसे काफी अमूल्य माना जाता है.

Related Articles

Back to top button