बिजनेसराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

Royal Enfield की नई बाइक हुई लॉच, कंपनी करने जा रही है बड़ा धमाका जाने अब कैसा रहेगा नया लुक

रॉयल एनफील्ड कंपनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे जिसकी मोटरसाइकिल्स काफी फेमस है। साथ ही इस कंपनी की बुलेट सबसे ज्यादा महंगी और काफी मशहूर है। कई लोगों द्वारा इस कंपनी के बुलेट और बाइक्स को पसंद किया जाता है। बता दे किस कंपनी की स्थापना साल 1893 में की गई थी। उस समय इस कंपनी का नाम इनफील्ड साइकिल कंपनी थी। इसके बाद इस कंपनी ने 1901 में अपने कंपनी की पहली मोटरसाइकिल लॉन्च की थी जिसके बाद से आज तक यह कंपनी मार्केट में कई मोटरसाइकिल लॉन्च कर चुकी है और काफी मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी में शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह कंपनी अपने बिजनेस को और बढ़ाने के लिए कई कार्य कर रही है। बता दे कि कंपनी के सीईओ ने कहा है कि वह जल्द ही रॉयल इनफील्ड के जे सीरीज बाइक के सुपर रिफाइंड इंजन के कारण अपने कंपनी के बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाएंगे। और वाकई इस कंपनी की हिस्सेदारी सुपर फाइन इंजन के कारण मार्केट में बढ़ भी रही है।
जैसा कि आप जानते ही होंगे कि रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपना कारोबार भारत में कितना अच्छा किया है जिसके बाद अब वह अपने व्यापार को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर ले जाना चाहती है। इस प्रकार रॉयल इनफील्ड के सीईओ ने खुद कहा है कि वह अपने व्यापार को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर ले जाने की योजना पर कार्य कर रहे हैं।कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव भी गोविंदराजन ने इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी का मकसद उन के व्यापार को नेपाल एवं बांग्लादेश में ले जाना है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि उनका मकसद है कि वह नेपाल एवं बांग्लादेश जैसे देशों में अपने इस कंपनी की असेंबली ऑपरेशन शुरू करना चाहते हैं।
हालांकि रॉयल एनफील्ड कंपनी अपने पुराने प्रोडक्ट के साथ भी अच्छा व्यापार कर रही है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी के सीईओ का कहना है कि वह व्यापार को और अच्छा करने के लिए मार्केट में नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है।कंपनी के सीईओ ने खुद बताया कि अभी रॉयल एनफील्ड की 250 सीसी की बाइक साथी 750 सीसी की बाइक अभी पूरे 40 से भी ज्यादा देशों में मौजूद है और इसका व्यापार काफी अच्छा चल रहा है।
इसके साथ ही कंपनी के सीईओ गोविंदराजन ने बताया क्यों नहीं लगता है कि रॉयल इनफील्ड के लिए उन सभी बाजारों में अधिक से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने की संभावना है जहां पर से मौजूद है। उनका मानना है कि वह दुनिया के अलग-अलग देशों में रॉयल इनफील्ड का व्यापार करें और वहां पर उसकी स्थापना करें।
उन्होंने बताया कि अभी उनकी कंपनी की बाइक उतरी अमेरिका के क्षेत्रों में 8.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी ले चुकी है और अब इसे और विस्तार करना चाहते हैं।इसके अलावा उन्होंने बताया कि एशिया प्रशांत के जैसे क्षेत्रों में भी उनके कंपनी में हिस्सेदारी कर ली है और यह हिस्सेदारी 9% है जबकि यूरोप एवं पश्चिमी एशिया और अफ्रीका की बात करें तो क्षेत्रों में भी उन्होंने अपने बिजनेस का का विस्तार किया है और बाजार में उनके कंपनी की भागीदारी 10% है

Related Articles

Back to top button