बिजनेसलाइफस्टाइल

SBI ने लॉन्च किया अपने कस्टमर के लिए नया बेहतरीन प्लान, अब मिलेंगे जबरदस्त ब्याज जानिए डिटेल्स

SBI : अगर आप भी एफडी कराने का निर्णय ले रहे है, तो इस खबर को जानना आपके लिए बेहद जरूरी है देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंकों में से एक बैंक भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट स्कीम को लॉन्च किया जा चुका है। एफडी पर इन्वेस्ट रोको 7.9 फ़ीसदी का वार्षिक ब्याज मिलेगा नॉन कॉलेबल डिपाजिट है।

एसबीआई सर्वोत्तम डिपॉजिट एफडी योजना इसका फायदा लेने के लिए रिटेल इन्वेस्टर को कम से कम 1500000 रुपए का इन्वेस्ट करना अनिवार्य है। वही इस एसडी में आप ज्यादा से ज्यादा दो करोड़ रुपए तक का निवेश कर सकते हैं। इसमें बैंक की तरफ से इन्वेस्ट की गई अवधि के 1 साल के और 2 साल के दो ऑप्शन दिए जाते हैं। और जब आपकी राशि मैच्योरिटी हो जाएगी तब यह है अकाउंट होल्डर के खातों में क्रेडिट कर दी जाती है। बता दें कि इस बैंक एफडी में आपको वरिष्ठ नागरिक कर्मचारी वरिष्ठ नागरिकों के अलावा ब्याज दर भी मिलता है।
इस योजना में बैंक 1 वर्ष की एफडी कराने पर कार्ड रेट से 30 आधार अंक और 2 वर्ष पर 40 आधार अंक का ब्याज दर देती है। इस तरह से अगर कोई सामान्य इन्वेस्टर 1 वर्ष की अवधि कराता है तो उसे 7.1 फ़ीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.55 फ़ीसदी का ब्याज दर मिलता है। वहीं 2 वर्षीय स्लीपर सामान्य निवेशकों को 7.40 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.90 फीसदी का ब्याज दर मिलता है।
फ्री में आपको 7 दिनों से लेकर 10 दिनों तक की सामान्य एफडी पर 3% से लेकर 7% तक की ब्याज दर मिलती है वह वही वरिष्ठ नागरिकों को 3.50% प्रतिशत तक का ब्याज दर मिलता है।

Related Articles

Back to top button