बिजनेसलाइफस्टाइल

SBI की जबरदस्त स्कीम, साल भर में उठाए स्कीम का जबरदस्त लाभ मिलेगा अच्छा रिटर्न

SBI bank: देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई फिक्स डिपाजिट योजना काफी अच्छी है। इस स्कीम में बैंक 7% से ज्यादा ब्याज दर देता है। State Bank of India ने ब्याज दरों में भी काफी ज्यादा इजाफा किया है इसके साथ ही नई रिटेल एफडी को भी लॉन्च किया गया है। इस नई एफडी योजना का नाम अमृत कलश जमा योजना है। इसने एफडी में इन्वेस्टरो को बैंक 7% का इंट्रेस्ट देता है। वहीं इस एमपी में अगर कोई सीनियर सिटीजन निवेश करता है तो उसे 7.60% इंटरेस्ट दिया जाता है।

अमृत कलश जमा योजना स्कीम फरवरी महीने से ही शुरू की जा चुकी है। वही इस योजना में निवेश करने की आखिरी तारीख तक 30 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। एसबीआई की ये नई स्कीम 400 दिनों में मैच्योर हो जाती है। अगर सामान्य रूप से कोई निवेशक इस योजना में ₹100000 निवेश करता है तो उसे सालाना ₹8000 का ब्याज दर बैंक की तरफ से दिया जाएगा। वही बैंक वरिष्ठ नागरिकों को सालाना 8600 रुपए का ब्याज दर प्रदान करता है। आरबीआई ने जबसे रेपो रेट बढ़ा दिया है तभी से देश के सरकारी और गैर सरकारी बैंक fixed deposit को बेहतर बनाने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि कर रहे हैं।

एसबीआई ने बीते महीने फरवरी 2 करोड़ रुपए से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट में मिलने वाले ब्याज दरों में 5 बेसिस पॉइंट्स से लेकर 25 बेसिस पॉइंट्स तक बढ़ोतरी की है। यह नई ब्याज दर बीते महीने 15 फरवरी 2023 से लागू की जा चुकी है। एसबीआई ने 3 साल से लेकर 10 साल के एफडी योजना पर ब्याज दरों को 6.5% से लेकर 6.58% तक बढ़ाया है।

Related Articles

Back to top button