बिजनेसमनोरंजन

YouTuber Shfa: 11 साल की ये मासूम लड़की यूट्यूब से कमाती है करोड़ रुपए, छोटी सी ही उम्र में हासिल कर ली बड़ी मंजिल

YouTuber Shfa: 11 साल की ये मासूम लड़की यूट्यूब से कमाती है करोड़ रुपए, छोटी सी ही उम्र में हासिल कर ली बड़ी मंजिल

अभी के डिजिटल की दुनिया में इंटरनेट के माध्य से पैसे कमाने के कहीं स्त्रोत है। इन सब में Youtube का नाम सब से पहले आता है। आजकल के कहीं युवा पेढ़ी अपने कैरियर के लिए Youtube को पहली पसंदी बताते है। क्योंकि यह नाम पर पैसा दोनो अच्छा कमा सकते है। बच्चो से लेकर बूढ़े तक YouTube पर देखने को मील जाते है। इन सभी youtuber में से एक महज 11 साल की छोटी youtuber shfa का को हर कोइ जानता होगा। ख़ासकर जिन के घर में छोटे बच्चें है वह shfa को अच्छी तरह जानते होगे। सफा के वीडियो बच्चें खाफी पसंद करते है। ओर पूरी दुनिया में उनके वीडियो देखें जाते है।

सफा दुबई में अपने परिवार के साथ रहती है। ओर उनके यूट्यूब चैनल को उनकी मां मेनेज करती है। साल 2015 में सफा ने अपना यूट्यूब चैनल शुरु किया था और 8 साल में वह पूरी दुनिया में फैमस हो चुकी है। ओर बच्चो की पसंदीदा चेनल बन चुकी है। बता दे सफा के यूट्यूब चैनल के 4 करोड सब्सक्राइबर जिसे उन्हें बेशुमार कमाई करवाते है। यूट्यूब की पॉलिसी के हिसाब से वीडीयो के व्यूज़ के हिसाब से कमाई होती है। ओर सफा के वीडियोज को अब तक 22 अरब से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.l

यूट्यूब के आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि शफा को हाल-फिलहाल में प्रति 1000 व्यूज पर 1.21 डॉलर यानी करीब 100 रुपये की कमाई हो जाती है। शफा को पिछले महीने यानी मई 2023 में यूट्यूब से 2 लाख डॉलर की कमाई हुई थी. कई बार ऐसा हुआ है कि एक ही महीने में शफा की कमाई 3 लाख डॉलर से ज्यादा रही है। शफा को पिछले सात दिनों में 77.4 हजार डॉलर, पिछले 30 दिनों में 1.27 लाख डॉलर और पिछले 90 दिनों में 6.76 लाख डॉलर की कमाई हुई है। एक आकलन के अनुसार, शफा की मौजूदा नेटवर्थ करीब 50 मिलियन डॉलर यानी 410 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Related Articles

Back to top button