उत्तर प्रदेशबिजनेस

UP सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 3 साल बढ़ाई गई रिटायरमेंट की उम्र

सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 वर्षों से बढ़कर 65 वर्ष की जाएगी. यही नहीं डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए पूर्णनियोजित करने के नियमों को भी शीतल और आकर्षक बनाया जाएगा. ताकि उन डॉक्टरों के रिटायर होने के बाद भी चिकित्सकों से सेवाएं ली जा सके. यह निदेशक बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में दिए.


उन्होंने बताया कि अब अस्पतालों में डॉक्टरों के सभी खाली पदों पर नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी. वहीं पर उन्होंने यह बात भी बोली थी अब डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए और भी वैकेंसी निकाली जाएंगी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अब विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए सीधी भर्ती शुरू कर दी गई है.


मगर भविष्य के दृष्टिकोण से देखा जाए तो इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा. इसके अलावा सभी डॉक्टरों को परिवीक्षा अवधि मैं आगे शिक्षा प्राप्त करने के लिए अनुमति दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आकांक्षात्मक जिले वो 100 ब्लॉकों में कई बड़े चिकित्सा स्थानों ने निवेश करने की इच्छा जताई है. इसमें बताया गया है कि पहले 50-50 बेड के निजी अस्पताल खोले जाएंगे.

Related Articles

Back to top button