बिजनेसराष्ट्रीय

Work From Home Over हुआ तो कंपनी के 800 कर्मचारियों ने छोड़ा Job, वजह कर देगी Shocked

महामारी की वजह से जब कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत की थी तो बहुत सारे ऐसे कर्मचारी थे, जिन्हें घर से काम करने में दिक्कत हो रही थी. मगर अब घर से काम करना ज्यादातर कर्मचारियों को रास आ गया है. अब वे ऑफिस जाने की बजाय घर से ही काम करना पसंद करते हैं. अब तो स्थिति यह है कि ऑफिस आने का दबाव डाले जाने पर कर्मचारी नौकरी तक छोड़ने को तैयार रहते हैं।

ऐसा ही हुआ है ऑनलाइन एजुकेशन देने वाली कंपनी व्हाइटहेट जूनियर (WhiteHat Jr) के साथ. इस एडटेक कंपनी के 800 से अधिक कर्मचारियों ने पिछले दो महीने में इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कंपनी ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ खत्म कर इन कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने के लिए कहा था. इसके बाद से ही कर्मचारी इस्तीफा दे रहे हैं।

ऑफिस जाने को तैयार नहीं कर्मचारी
मनीकंट्रोल ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि WhiteHat Jr ने 18 मार्च को ‘वर्क फ्रॉम होम’ पॉलिसी खत्म करने की घोषणा की थी. सभी कर्मचारियों को एक महीने के अंदर यानी 18 अप्रैल तक ऑफिस आकर काम करने का निर्देश दिया था. इस वजह से करीब 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि वे ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं थे. इस्तीफा देने वाले कर्मचारियों में सेल्स, कोडिंग और मैथ टीम के कर्मचारी शामिल हैं. आने वाले महीनों में और कर्मचारी इस्तीफा दे सकते हैं.
कर्मचारियों ने लगाए कंपनी पर आरोप
इस्तीफा देने वाले एक कर्मचारी ने इंक42 को बताया कि एक महीने का समय पर्याप्त नहीं था. कर्मचारियों की अलग-अलग तरह की पारिवारिक समस्याएं हैं. किसी के साथ बच्चे और उनके स्कूल की समस्या है, तो किसी के साथ बीमार माता-पिता हैं. इसके अलावा अन्य पारिवारिक जिम्मेदारियां हैं. इतने कम नोटिस पीरियड पर ऑफिस बुलाना किसी भी तरह से सही नहीं है. एक कर्मचारी ने कहा कि यह लागत घटाने की सोची-समझी रणनीति है. कंपनी घाटे में चल रही है. बाजार में अपना नाम खराब किए बिना लागत कम करने का यह एक तरीका है. एक अन्य कर्मचारी ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी करने का यह कदम है।

WhiteHat Jr के गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु में ऑफिस हैं. उन्हें इन जगहों पर काम करना पड़ेगा. करीब दो साल तक घर से काम करने के बाद उनकी सैलरी बढ़नी चाहिए, ताकि वे इन महंगे शहरों में रहने का खर्च उठा सकें।

Related Articles

Back to top button