बिजनेसराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

अम्बानी परिवार छोटे से गांव की मिठाई का है फैन, खास मुंबई से हेलीकॉप्टर भेज कर मगवाई जाती है ये मिठाई

दोस्तों दुनिया भर में अपने लाइफ स्टाइल को लेकर फेमस मुकेश अंबानी और उनका परिवार हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता है .आज के समय में ऐसा कोई नही होगा जो मुकेश अम्बानी और उनके परिवार को न जानता हो .इनसे जुडी हर छोटी बात भी सबके लिए बहुत बड़ी होती है . फिर चाहे वो नीता अम्बानी की चाय हो या पानी .जो पानी नीता अम्बानी पीती है उसकी कीमत सुनकर ही आपके होश उड़ जायेंगे . नीता अम्बानी इतने अमीर आदमी की पत्नी है तो शौक तो महंगे होंगे है।

अंबानी परिवार के पास जो भी आज के समय में है वह सब उन्होंने अपनी मेहनत से कमाया है। मुकेश अंबानी ने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं। वह भी एक इंसान आम इंसान की तरह ही थे लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से जो कामयाबी हासिल की है वह दुनिया भर के लोग अच्छी तरह से जानते हैं। एक सफल व्यक्ति होने के बावजूद भी उन्हें किसी भी तरह की बनावट देखने को नहीं मिलती है।

भले ही मुकेश अंबानी करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं परंतु वह अपने सहज स्वभाव के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। वह सादगी भरा जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं। अगर हम मुकेश अंबानी के खाने-पीने के बारे में बात करें तो वह बहुत ही साधारण तरीके का खाना पसंद करते हैं।इसी बीच हम आपको यह बताने वाले हैं कि मुकेश अंबानी का परिवार उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव की मिठाई खाना बहुत पसंद करता है और सबसे खास बात यह है कि वह इस गांव की मिठाई के इतनी मुरीद हैं कि स्पेशल आर्डर पर हेलीकॉप्टर से अंबानी के घर पर यह मिठाई आती है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच राज्य का एक छोटे से गांव तिलहर अपनी मिठाई के लिए लोगों को लुभा रहा है। यहां सालों से दूध से बनने वाली एक मिठाई लौंज तैयार की जाती है। मध्य भारत के कलाकंद की तरह ही दूध को उबालकर यह मिठाई बनाई जाती है, जिसके मुरीद उद्योग घराना अंबानी परिवार की बहू टीना अंबानी भी हैं।गाहे-बगाहे अंबानी बहू के लिए तिलहर से मिठाई मंगवाई जाती है। इस खास मिठाई को लेने उनका निजी हेलीकॉप्टर गांव में लैंड करता रहता है। जब टीना अंबानी ने इस मिठाई का स्वाद चखा तो तब से ही वह इस मिठाई को अपने घर पर मंगवाती रहती हैं।

आपको बता दें कि तिलहर स्थित आर्य मिष्ठान भंडार के संचालक सत्यप्रकार आर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह कहा कि दूध से बनी तिलहर की प्रसिद्ध लौज लखनऊ, बरेली से लेकर दिल्ली तक प्रसिद्ध है। दूरदराज के लोग जब तिलहर हाईवे से निकलते हैं तो वह लोग इस लौज मिठाई को खाना नहीं भूलते हैं। जहां तक अनिल अंबानी के परिवार को मिठाई भेजने की बात है, तो यह सिलसिला सालों से चला आ रहा है।शाहजहांपुर के पास रोजा गांव में अनिल अंबानी का थर्मल पॉवर प्लांट है। यहां अंबानी परिवार कई बार आता-जाता रहता है। वर्षों पहले किसी मीटिंग या कार्यक्रम में हमारी दुकान से मिठाई उनके प्लांट में गई थी। उस समय टीना अंबानी को यह मिठाई बहुत पसंद आई थी।इसके बाद से प्लांट और मुंबई में हमने कई बार मिठाई भेजी है। मिठाई लेने उनका प्राइवेट हेलीकॉप्टर उनके पॉवर प्लांट में आता था। हम सिर्फ प्लांट तक मिठाई सप्लाई कर देते थे। फिलहाल, कोरोना के बाद से हमने मिठाई सप्लाई नहीं की है।

Related Articles

Back to top button