उत्तर प्रदेशन्यू स्टार्टअपबिजनेसराष्ट्रीय

लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में होगी वृद्धि सरकार ने फाइल को दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता डीए और पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत डीआर वाली फाइल को मंजुरी दे दी है। इसके साथ ही अब प्रदेश के16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनधारी के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि होगी। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के करीब 16 लाख कर्मचारी और 12 लाख पेंशनधारीयों को फायदा मिलेगा।

सेलरी में होगी वृध्दी

वही आपको बता दे कि वर्तमान में राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को 38 फिसदी महंगाई भत्ता देतीं हैं जो अब सरकार के नए फैसले के बाद 4 फीसदी तक बढ़कर यह आंकड़ा 42 फीसदी हो जाएगा जिसके बाद ही पेंशनधारी व कर्मचारियों के सेलरी में भी बढ़ोत्तरी देखीं जाएगी। इसके साथ ही अब कर्मचारियों को मई महीने से सैलरी मिलेगी। साथ ही 4 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

इस महिने का होगा भुगतान

केंद्र सरकार द्वारा मार्च महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी किए गए थे। हालांकि उम्मीद जताई जा रही थी कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अप्रैल महीने में डीए की वृद्धि की जाएगी वही अब सरकार के एक आदेश जारी करने बाद मई महीने से वेतन में वृद्धि की जाएगी। जो कि जल्द ही कर्मचारियों एवं पेंशनधारको के लिए अच्छी खबर आने वाली है।

जुलाई में भी बढ़ेगा वेतन

राज्य के बाद ही अब जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा जल्दी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जुलाई छमाही के लिए भी महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की जाएगी जिसका भी लाभ कर्मचारियो को मिल सकता है इसके साथ ही महंगाई भत्ते में 3 से 4 फीसद का इजाफा देखा जा सकता है। जो कि 46% हो सकता हैं। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में वृद्धि के साथ एक बार फिर से राज्य कर्मी के महंगाई भत्ते में जुलाई 2023 से वृद्धि की जाएगी।

Related Articles

Back to top button