बिजनेस

Post PPF Scheme: ₹500 का निवेश 8 लाख का रिटर्न, फटाफट जानिए डिटेल्स

Post office sceam: आज के समय में निवेश करने के लिए बहुत सारे ऑप्शन देखने को नजर आ जाते है,जो की ऐसे में अगर आप निवेश स्कीम की तलाश में है तो पीपीएफ मतलब की पब्लिक प्रोवोटेड फंड का ऑप्शन का चयन कर सकते है,यह एक सरकारी और गारंटीड स्कीम है जो की इस स्कीम में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर सकते है।

 

 

पीपीएफ स्कीम में 15 साल तक के लिए निवेश कर सकते है,और इस स्कीम के साथ ज्यादा लाभ लेना है तो इस स्कीम को 5-5 साल में एक्सटेंड करवा सकते है,और इस पीएफएफ स्कीम में 500 रुपए के 1.50lakh रुपए तक महीने जमा कर सकते है।

 

 

इस स्कीम के तहत के मौजूदा समय में 7.1 फीसदी तक का ब्याज लाभ लिया जा सकता है,साथ ही इस स्कीम में हार माह 1 हजार रुपए का निवेश करते करते 8 लाख रुपए तक की राशि इकठ्ठा की जा सकती है।

 

 

पीपीएफ खाते स्कीम में एक्सटेंशन का नियम होता है,की 5-5 साल में ब्लॉक में करवाया जाता है,जो की निवेशक के पास एक्सटेंशन के लिए दो विकल्प होते है,पहला एक्सटेंशन योगदान के साथ तो वही दूसरा बिना निवेश किए हुए खाते में एक्सटेंशन करवाना लेकिन आपको योगदान के साथ एक्सटेंशन करवाना चाहिए।

Saurabh Dubey

Hello Reader, My Self Saurabh. I have more than 3 Year's Working experience in the Automobile, Tech and Bike Related Content. I Have Join the MP Samachar Today in 2024.

Related Articles

Back to top button