टैकनोलजीबिजनेस

1 अगस्त से ये Smart Phones हो जायेगे बर्बाद, कोई भी ऐप नहीं करेगा सपोर्ट! देखें पूरी लिस्ट

स्माटफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी ही दिक्कत वाली अपडेट सामने आ रही है, गूगल नहीं अब कुछ स्मार्ट फोन में सपोर्ट करना बंद कर दिया है। जिसकी वजह से आप कोई भी एप्लीकेशन नहीं यूज़ कर पाएंगे कोई भी आपको आप डाउनलोड नहीं कर पाएंगे और इसमें आप ही सुरक्षा भी नहीं होगी। दरअसल आपको बता दे की गूगल ने Android 4.4 किटकैट स्मार्टफोन में अब सपोर्ट करना बंद कर दिया है।


4.4 किटकैट स्मार्टफोन में अब सपोर्ट करना बंद

दरअसल आपको बता दे इस बर्तन के स्मार्टफोन 2013 में लांच किए गए थे यानी कि 2013 में खरीदे गए फोन में अब गूगल सपोर्ट नहीं करेगा। अगर आप इस वर्धन का स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो तुरंत अपने स्मार्टफोन पर एक बार चेक कर ले। अधिक जानकारी के लिए आपको बताने की लगभग 10 साल पहले खरीदे गए स्मार्टफोन में अब गूगल सपोर्ट नहीं करेगा एक तरह से यह भी कह सकते हैं। और आपको बता दें जानकारी के लिए 1 अगस्त से लागू होगा और 1 अगस्त के बाद सपोर्ट नहीं करेगा।

वही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसका असर केवल 1 प्रतिशत स्मार्ट फोन में होगा। क्युकी अधिकतर लोगों के पास 2013 के बाद के स्मार्ट फोन है। आप एक बार अपने स्मार्ट फोन का वर्जन चेक कर लीजिए जिसके बाद सब कंफर्म हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button