टैकनोलजीबिजनेस

iPhone को धूल चाटने आ गया है 512GB वाला नया 5G स्मार्टफोन, 30 मिनट में फुल चार्ज कीमत कम

Huawei Mate 60 Pro Price Features Ram Storage and More Details in Hindi: अगर आप भी कोई यूनीक स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपका इंतजार खत्म हुआ क्योंकि बाजार में सैटेलाइट कॉलिंग वाला एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया गया है, जिसका नाम हुआवेई मेट 60 प्रो है. बता दे कि यह स्मार्टफोन 12जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है. दरअसल, कंपनी इस स्मार्टफोन में OIS सपोर्ट और 100x डिजिटल जूम वाला कैमरा सेटअप प्रदान कर रही है.


वहीं अगर आप स्मार्टफोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन को लेकर परेशान है तो बता दें कि आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी इसमें अनब्रेकेबल ग्लास दे रही है जिससे आपके डिस्प्ले के सेफ्टी बनी रहेगी वहीं इस स्मार्टफोन में 88 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी प्रदान की गई है.


फिलहाल स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 6999 युवान तय की गई है जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 80,380 रुपए है. कलर वेरिएंट की बात करें तो स्मार्टफोन को ग्रीन, सिल्वर, पर्पल और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.


इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.82 इंच का फुल एचडी+ OLED LTPO डिस्प्ले दिया गया है. रैम की बात करें तो यह स्मार्टफोन 12जीबी रैम और 1 टीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है.


वहीं फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा डाटा है. इसके साथ ही फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में बढ़िया ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है.


जिसमें 50 मेगापिक्सल का में लेंस, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 48 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर शामिल है. बता दें कि फोन का मेन कैमरा OIS फीचर के साथ उपलब्ध है.


जबकि 48 मेगापिक्सल के टेलिफोटो लेंस में कंपनी OIS के साथ 100x डिजिटल भी ऑफर कर रही है. फ्रंट कैमरे की बात करें तो सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो HDR को सपोर्ट करता है.


पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है. जो 88 वॉट की वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी मौजूद है.




साथ ही यह फोन 20 वॉट की रिवर्स चार्जिंग चार्जिंग कभी सपोर्ट करता है. जाकी कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में वाई-फाई 5, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी, सैटेलाइट कॉलिंग और जीपीएस जैसे ऑप्शन भी दिए हैं.

Related Articles

Back to top button