टैकनोलजीबिजनेस

120 Watt का फास्ट चार्जर 15 मिनट में स्मार्टफोन होगा फुल चार्ज, कम कीमत में iPhone जैसे फीचर्स

iQOO इंडियन मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी अगले महीने की शुरुआती में iQOO Neo 7 pro लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने नए स्मार्टफोन को टीज करना भी शुरू कर दिया है और इसके साथ ही इसकी ब्रांडिंग ने इससे जुड़े कुछ स्पेसिफिकेशन को भी लोगों के सामने शेयर किया है।


स्मार्टफोन की खास बातें

कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन के रियर पैनल को लोगों के सामने रिवेल कर दिया है। इसमें फ्लैगशिप चिपसेट दिया गया है इसके साथ ही Nothing 2 भी आ रहा है। इन दोनों ही फोन स्पेसिफिकेशन कीमत दोनों एक दूसरे को तगड़ा कंपटीशन दे रहे हैं। आइए जानते हैं स्मार्टफोन की खास बातें।


iQOO 7 Neo Pro में स्पेसिफिकेशन

iQOO 7 Neo pro में आपको क्वालकॉम स्नैप ड्रैगन 8 प्लस जनरेशन प्रोसेसर दिया जाता है और यह प्रोसेसर पहले कई स्मार्टफोंस में देखने को मिल चुका है। हाल ही में लॉन्च हुए वनप्लस 11R स्मार्टफोन के अंदर भी यह प्रोसेसर दिया गया था। क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ अब रोज के काम के अलावा बेहतरीन खेल सकते हैं।


15 मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा

वही कंपनी की तरफ से इसमें गेमिंग के लिए अलग से चिप दिया गया है। जिसमें कस्टमर को बेहतरीन गेमिंग का अनुभव मिलेगा। इसमें मोशन कंट्रोल जैसे बेहतरीन फीचर दिए गए हैं। जो एक गेमर के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। यह फीचर हमें iQOO Neo 7 में भी देख चुके हैं।




ऐसे में इस फोन के अंदर 120 वाट का फास्टिंग चार्जर दिया जाता है और कंपनी की मानें तो यह हैंडसेट को 8 मिनट के अंदर 50 फीसदी से ज्यादा चार्ज कर देता है। वही 15 मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा.


स्मार्टफोन ₹40000 के आसपास की कीमत

अभी तक कंपनी की ओर से इसकी कीमत को लेकर किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है किंतु आशा है कि यह स्मार्टफोन ₹40000 के आसपास की कीमत पर आएगा। रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन के अंदर एंड्राइड 13 दिया गया है।


इसमें आपको 50 मेगापिक्सल का मेन ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाता है। जो 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस सपोर्ट करता है। वही फोन के अंदर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी लेने के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, इसमें 5000 mAh की बैटरी को सपोर्ट करता है।

Related Articles

Back to top button