टैकनोलजीबिजनेस

iPhone 15 को फेल करने आ गया है Nokia का नया 5G स्मार्टफोन, 256GB स्टोरेज DSLR जैसा कैमरा

Nokia 5G smartphone Features Price and More Details in Hindi: नोकिया कंपनी ने भारत में अपनी बेहतरीन वापसी की है एक और जहां इंडियन बाजार में मिड रेंज और हाई एंड स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं तो, वही नोकिया ने बजट और बेहतरीन फीचर के साथ फोन को लांच किया है। मिड रेंज में भी नोकिया स्मार्टफोन अपना फोन लॉन्च कर रही है किंतु अब एक नई टीजर में पता चला है कि 6 सितंबर को नोकिया 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। टीजर में फोन की हल्की सी झलक भी देखने को मिली है।


डिवाइस के बारे में अभी तक किसी तरह की जानकारी उतनी निकाल कर सामने नहीं आई है किंतु एक वीडियो के साथ इसके टीजर को लांच किया गया है। जिसमें बताया गया है कि क्या आपको स्पीड का आनंद लेने के लिए तैयार हैं। ऐसे में वीडियो में स्मार्टफोन के गोल कॉर्नर्स पर फोकस किया गया है। डिवाइस के बारे में जानकारी के बिना इसका अनुमान लगाना काफी कठिन है क्योंकि आने वाले नोकिया 5G स्मार्टफोन के बारे में किसी भी तरह की जानकारी लीक नहीं हुई है। 6 सितंबर को कौन सा स्मार्ट फोन लांच होने वाला है इसको लेकर किसी भी तरह का कुछ आईडिया नहीं है हालांकि हमारा ख्याल है कि एक नई स सीरीज स्मार्टफोन हो सकती है, क्योंकि लॉन्च की तारीख पिछले वर्ष इसी समय लॉन्च हुआ था ।




HMD के स्वामित्व वाली कंपनी ने अंत में 5G स्मार्टफोन नोकिया x30 5G को लांच किया है। ऐसे में स्मार्टफोन में आपको 6.43 इंच की हम उन्हें डिस्प्ले देखने को मिल जाती है। जिसमें 90 एचडी रिफ्रेश रेट और 700 nits ब्राइटनेस सपोर्ट करता है। इसका एचडी प्लस डिस्पले रेजोल्यूशन 1080X2400 पिक्सल है। स्मार्टफोन में बात की जाए प्रोसेसर की तो स्नैपड्रैगन 695 SoC दिया गया है। वही बात की जाए इसके कैमरा की तो इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग करने के लिए आप तो फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button