टैकनोलजीबिजनेस

Redmi ने अपने पहले 5G मुड़ने वाले स्माटफोन का किया ऐलान, कम कीमत में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Redmi Xiaomi Mix Fold 3 Features Price Launch Date and More Details: आजकल मार्केट में फोल्डेबल स्माटफोन की डिमांड बढ़ती जा रही है और इस चीज में कोई भी कंपनी अपने आप को पीछे नहीं करना चाहती. इसीलिए ऐसे फोन लॉन्च होते जा रहे हैं. इसी को देखकर अब चीनी टेक मल्टी Xiaomi ने भी अपना एक फोल्डेबल स्माटफोन श्यओमी मैक्स फोल्ड 3 की लॉन्च डेट को कंफर्म कर दिया है. यह फोन 14 अगस्त को एक इवेंट में उसकी अपनी कंट्री में पेश किया जाएगा. यह फोन मैक्स फोल्ड 2 और मिक्स फोल्ड के सक्सेस के बाद लांच किया गया है. जिन्हें कंपनी 2020 और 21 में लेकर आई थी.


Xiaomi ने अपने इस फोन की डिजाइन के ऊपर से भी पर्दा उठा दिया है और इस फोन में Leica ब्रांडेड क्वॉड कैमरा सेटअप भी दिया जाएगा. साथ ही बताया जा रहा है कि इसका डिजाइन बहुत ही पतला होगा. इस फोन की लॉन्च डेट उसके सीईओ और फाउंडर ने Weibo वेबसाइट पर कंफर्म की है.




इस फोन को 14 अगस्त को शाम 7:00 बजे लांच किया जाएगा, जिसमें उनके कंपनी के सीईओ बिजनेस से जुड़ी स्पीच भी देंगे. इस फोन के पोस्टर पर इसका लुक दिखाया गया है जिसमें यह ब्लैक और सिल्वर कलर में दिखाई दे रहा है. इस फोन के किनारों पर quad है और बाकी फोल्डेबल मोबाइलों के हिसाब से यह फोन ज्यादा ही पतला दिखाया गया है. साथ ही इसमें बड़ा क्वॉड कैमरा भी दिया गया है.




इस फोन में पिछले स्मार्टफोन से ज्यादा बड़ा चौकोर कैमरा देखने को मिलेगा. शांति कंपनी ने बताया है कि इस कमरे में चार अलग-अलग सेंसर दिए गए हैं. इस फोन में कंपनी ने कैमरे परफॉर्मेंस पर ज्यादा दबाव दिया है जिससे बाकी फोल्डेबल फोंस इसके कंपटीशन में पीछे हो सकते हैं.




अगर रिपोर्ट की माने तो इस फोन में 8 इंच का फुल एचडी फोल्डेबल डिस्प्ले दिया जा रहा है और 6.5 इंच का कवर पैनल दिया गया है. इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है. इस मोबाइल में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 8 जनरेशन 2 प्रोसेसर के साथ 16GB RAM और एक 1TB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इस डिवाइस की बैटरी की बात करें तो इसमें 4800mAh की बैटरी और 50W चार्जिंग सपोर्ट दी गई है.

Related Articles

Back to top button