टैकनोलजीबिजनेस

ये 5G Smart Phone फोटो खींचने के मामले में DSLR को छोड़ देंगे पीछे, 200MP कैमरा कीमत 20 हजार से शुरु

हम अक्सर इनफ्लुएंसर की फोटो को देखते हैं और कहते हैं कि यह लोग इतनी अच्छी फोटो लेते कैसे हैं। इसी को देखते हुए हमने काफी रिसर्च करने के बाद 5 स्मार्टफोन की एक सूची तैयार की है, जो फोटोग्राफी के मामले में काफी दमदार है। यह सभी विकल्प ही ई कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट आपको पूरी तरह मिल जाएंगे। यह स्मार्टफोन आपकी तस्वीर में जान डाल देते हैं। ऐसे में अब आपको इंस्टाग्राम पर शेयर करने लायक तस्वीरें मिल जाए और आपको बिना किसी डीएसएलआर और फिल्टर की जरूरत ही ना पड़े। आइए जानते हैं बेस्ट फोटोग्राफी वाले स्मार्टफोन की सूची में कौन-कौन से स्मार्टफोन शामिल है।


Google Pixle 7a

गूगल पिक्सेल 7a एक फोटोग्राफी स्मार्टफोन है। इसकी गुणवत्ता से लेकर इसकी इमेज एडिटिंग फीचर तक आपको काफी कुछ बेहतर देखने को मिलेगा। गूगल 10 सेंसर G2 की बेहद एडवांस इमेज प्रोसेसिंग के साथ गूगल पिक्सेल 7a लो लाइट फोटो को बेहतरीन डिटेल के साथ कैद करता है, और हां यह काफी तेज नाइट साइट फीचर्स के साथ पिक्सेल 7a शहर की जगमगाती लाइट और तारों से भरे आसमान को भी एस्ट्रोफोटोग्राफी के अंदाज में बेहतर तरीके से कैप्चर करता है। इसका मैजिक इरेज़र




ऐसा बैकग्राउंड में दिखने वाली अनचाही चीजों को मिनट में हटा देता है। फीचर आपकी धुंधली तस्वीर को बेहद शार्प कर देता है। बेशक इसकी खूबियां बेहतरीन स्मार्टफोन बनाती है स्मार्टफोन में लॉन्ग एक्सपोजर दिया गया है। जो आपकी फोटो को टेक्सचर और एनर्जी प्रदान करता है।

Oppo Reno 8T 5G

ओप्पो रेनो 8T 5G स्मार्टफोन में एआई ट्रिपल कैमरा का सेटअप दिया गया है। इस सेटअप में आपको 108 मेगापिक्सल का शूटर, पोट्रेट्स में आपको एक्यूरेट बोके

के के लिए 2 मेगापिक्सल का डेथ सेंसर लेंस के साथ माइक्रोस्कोपिक फोटोग्राफी के लिए 40× माइक्रोलेंस दिया गया है। एकदम बेहतरीन और किसी भी तरह की रोशनी को साफ दिखने वाली फोटो के लिए reno 8T 5G का 108 मेगापिक्सल पोट्रेट कैमरा का नेनो पिक्सेल प्लस विनिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। जिसका 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा बेहद शानदार सेल्फी लेने में आपकी सहायता करता है। इसके साथ ही शक्तिशाली कैमरा भी आपकी फोटो को एचडीआर रिजॉल्यूशन में कैप्चर करता है।


Realme 11 pro+ 5G

ओआईएस सुपरजूम और 4एक्स लॉसलेस जूम के साथ विश्व के पहले 200 मेगापिक्सल कैमरे के साथ फोटो को लेकर नई ऊंचाई तक जाने वाला यह पूरी तरह तैयार हो चुका है। अपने बेहद शक्तिशाली 200 मेगापिक्सल के आईएस सुपर जूम कैमरा अपग्रेडेड सैमसंग आइसोल


hp3 सुपर रूम सेंसर और 32 मेगापिक्सल का सोनी सेल्फी कैमरे के साथ मार्केट में रियल में 11 प्रो प्लस 5G का दमदार स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है। इसमें इंडस्ट्री में पहली बार 4 × एक्स्पोट्रेड मोड और ऑटोजूम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कैमरे से संबंधित तमाम तय है कि फीचर्स दिए गए हैं।


Samsung Galaxy F54 5G

सैमसंग गैलेक्सी F54 5G स्मार्टफोन के अंदर दमदार 108 मेगापिक्सल का नो शोक कैमरा दिया गया है। इसकी फ्लैगशिप सीरीज के बेहद पसंदीदा नाइटोग्राफी फीचर के साथ गैलेक्सी F54 5G स्मार्टफोन में आपके लिए चीज और भी ज्यादा बेहतर बनाई गई है। जिसमें नाइट शॉट जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

गैलेक्सी F54 नोना बिनिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि इसमें यूजर रात के समय में जगमगाते आसमान का टाइम लेप्स वीडियो आसानी से बना सकते हैं। जिससे फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करना काफी ज्यादा आसान हो जाती है।


Vivo V27 5G

वीवो v20 7 5G स्मार्टफोन बेहद शानदार 50 मेगापिक्सल का फ्रंट और रियर कैमरे नाइट पोट्रेट, औरो फीचर के साथ आता है। तस्वीर में आपको वार्म और कलरफुल टोन दोनों देखने को मिल जाती हैं। वेडिंग स्टाइल पोट्रेट, वार्म, पेस्टल टोन, और कंट्रास्ट गोल्ड पिंक टोन का मिक्सर भी देखने को मिल जाता है।

जिसमें इंडियन शादी की भव्यता वाला कलर खुलकर सामने आता है। इस फीचर को भारतीय शादियों के कलर एवं कंट्रास्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके साथ इसको ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन लोंग एक्स्पोज़र शॉट लेते वक्त काफी स्टेबल रहता है।

Related Articles

Back to top button