क्राइममध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News: रीवा में 2 रेत माफिया पर एफआईआर दर्ज, दो मशीनें की गई नष्ट

रीवा. अवैध रेत उत्खनन की शिकायत पर जिले के तराई अंचल में रेत माफिया के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की गई। अवैध रेत उत्खनन पाए जाने पर दो एफआईआर दर्ज कराई गई हैं और उत्खनन मशीनों को भी नष्ट कर दिया गया है। तराई अंचल में रेत उत्खनन की सूचना मिलने पर कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन द्वारा विशेष संयुक्त दल गठित कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे।

इस संबंध में खनिज अधिकारी रत्नेश कुमार दीक्षित ने बताया कि पुलिस एवं खनिज विभाग की संयुक्त कार्यवाही में ग्राम भुनगांव एवं झलवा में रेत उत्खनन करने वाली मशीन को जप्त कर नष्ट कर दिया गया। साथ ही घाट के किनारे रखी लगभग 10 ट्रक बालू को भी पानी में नष्ट किया गया। मशीन मालिकों के खिलाफ पुलिस थाना जवा में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। खनिज अधिकारी ने बताया कि अवैध रेत उत्खनन की बार-बार शिकायत मिलने पर त्योंथर से जवा तक जलमार्ग में स्टीमर से विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया गया।

इनमें मुख्य रूप से त्योंथर, लवरपुरवा, गंगतीरा, कुठिला, पैरा, कोनियाकला, ददरी, केतुआ, वराह, चांदी, अकौरी, भुनगांव, झलवा, पथरौड़ा, नगमा, सितलहा, जवा, गाढ़ा ग्रामों के नदी घाटों का निरीक्षण किया गया। संयुक्त दल द्वारा रेत माफिया के विरूद्ध की गई कार्यवाही में एसडीओपी समरजीत सिंह, संभागीय उड़नदस्ता के बसंतराम, खनि निरीक्षक वीर सिंह, होमगार्ड प्रभारी घनश्याम पाण्डेय, वीरेन्द्र तिवारी, अच्युतानंद तिवारी, जियालाल, इन्द्रपाल मांझी एवं पुलिस बल शामिल रहा।

Related Articles

Back to top button