क्राइमभोपालमध्य प्रदेश

अकूत सम्पत्ति की मालकिन निकली इंजीनियर, आय से 232 प्रतिशत ज्यादा मिली सम्पत्ति

भोपाल। 30 हजार रूपये प्रति माह वेतन पाने वाली मध्य प्रदेश के पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की सहायक यंत्री (संविदा) प्रभारी हेमा मीणा अकूत सम्पत्ति की मालकिन पाई गई है। उन्होने अपनी कमाई से 232 प्रतिशत से अधिक सम्पत्ति आर्जित की है। यह खुलासा लोकायुक्त पुलिस की छापामर कार्रवाई से सामने आ रहा है।

दरअसल लोकायुक्त ने सहायक यंत्री हेमा मीणा के भोपाल और रायसेन स्थित ठिकनों में एक साथ कार्रवाई करके आय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही है। जांच के दौरान पाया गया है कि उन्होने अपनी इंकम से 232 प्रतिशत अधिक संपत्ति कमाई है।

शिकायत पर हुई जांच

जानकारी के तहत 2020 में लोकायुक्त संगठन भोपाल को हेमा मीणा के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर लोकायुक्त ने जांच की और विशेष पुलिस स्थापना भोपाल संभाग ने गुरुवार को सुबह 6 बजे मीणा के बिलखिरिया स्थित आवास समेत तीन ठिकानों पर जांच शुरू की।

5 से 7 करोड़ की सम्पत्ति

लोकायुक्त की शुरूआती जांच में इंजीनियर के यंहा 5 से 7 करोड़ के अनुमानित सम्पत्ति का पता चल रहा है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हेमा मीणा संविदा कर्मचारी है और उसका वेतन महज 30 हजार रुपये है। इसके बाद भी उसके पिता रामस्वरूप मीणा के नाम पर ग्राम बिलखिरिया में 20 हजार वर्गफीट भूमि खरीद कर उस पर करीब एक करोड़ रुपये का घर बनाया गया है। हेमा मीणा ने भोपाल, रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांवों में कृषि भूमि खरीदी है। साथ ही हेमा मीणा ने हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण भी क्रय किए हैं।

मामला दर्ज

डीएसपी लोकायुक्त संजय शुक्ला के नेतृत्व में जांच कार्रवाई की जा रही है। हांलाकि जांच के बाद ही संपत्ति का सही आकलन सामने आएगा। लोकायुक्त पुलिस मीणा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button