क्राइममध्य प्रदेशरीवा

Rewa News : जेल प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, रीवा के हटाए गए डिप्टी जेलर

रीवा। अव्यवस्थाओं एवं अधिकारियों की तानाशाही के चलते रीवा का केन्दीय जेल सुर्खियों में है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जेल विभाग ने रीवा के डिप्टी जेलर प्रशांत चौहान को हटा दिया। खबरो के अनुसार उनके मूल स्थान में पदस्थापना किए जाने सहित जांच करवाई की जा रही है। जबलपुर की टीम ने की थी जांच जानकारी के तहत रीवा केन्दीय जेल में जेल अधिकारियों के खिलाफ कई बार बंदियों ने शिकायत किया था। जिसमें उन्होने आरोप लगाए थें। कि जेल अधिकारी उन्हे न सिर्फ प्रताड़ित कर रहे है बल्कि व्यवस्था के नाम पर वसूली किए जाने के आरोप भी लगाए गए थे। शिकायत के बाद प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा के निर्देष पर जेल विभाग ने रीवा केन्दीय जेल की जांच करने के लिए जबलपुर के अधिकारियों की एक टीम रीवा भेजी थी।

मिली थी गड़बड़िया जो जानकारी आ रही है उसके तहत रीवा पहुची जांच टीम को जेल के अंदर गड़बड़ी मिली थी और अधिकारियों के द्वारा दी गई रिर्पाेट के बाद जेल मुख्यायल ने इस पर एक्सन लेते हुए डिप्टी जेलर प्रशांत चौहान को हटा दिया है।

अन्य अधिकारियों पर भी हो सकती है कार्रवाई जेल में चल रही अव्यवस्थाओं के चलते एक्टिव हुआ जेल प्रशासन आगे और कार्रवाई कर सकता है। ऐसे में जेल के उच्च अधिकारी सहित अन्य अधिकारी नप सकते है। दरअसल डिप्टी जेलर को हटाए जाने का आदेश पहुचते ही जेल प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

Related Articles

Back to top button