क्राइमभोपालमध्य प्रदेश

MP में धर्मपरिवर्तन का दबाब बनाने युवक को बनाया कुत्ता, वीडियों आने पर सरकार और प्रशासन सख्त

भोपाल। एमपी के भोपाल में धर्म परिवर्तन के लिए एक युवक को यातनाएं दिए जाने का मामला सामने आया है। जंहा युवक के गले पट्रटा बांधकर आधा दर्जन की संख्या में रहे आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करते हुए घुटनों के बल चला रहे है। इसका वीडियों सामने आने के बाद सरकार और प्रशासन सख्त हो गया है।

6 आरोपियों पर मामला दर्ज

पुलिस ने युवक के साथ यातना देने वाले एवं धर्म परिवर्तन का दबाब बनाने वाले 6 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें 3 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी फैजान खान, समीर खान और साहिल उर्फ सलाउद्दीन है, जबकि फरार तीन आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

युवक के साथ हुई घटना को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लिया है तो वही गृह मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है। भोपाल प्रशासन अब आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर भी चला रहा है।

वीडियों सामने आने के बाद एक्शन

जानकारी के तहत यह घटना 9 जून के रात की है। युवक ने बताया कि वह अपने दोस्त शाहरुख के साथ शादी समारोह से लौट रहा था। रात 12.30 बजे शाहरुख को फूटा मकबरा के नजदीक उतारा और अपने घर जा रहा था। जंहा राम मंदिर वाले रोड पर फैजान लाला, साहिल बच्चा और समीर मिले, जंहा समीर ने उसे रोककर थप्पड़ लगा दिया। फैजान जेब की तलाशी लेने लगा। समीर दूर खड़ा होकर दोनों को उकसा रहा था। इतने में बिलाल, मुफीद और एक अन्य वहां आ गए। उन्होने उसे चाकू नोक पर बाइक पर बैठा लिया, जबकि उसके एक्टिवा की चाबी और दोनों मोबाइल छीन लिए। एक्टिवा यहीं छोड़ दी। उसे सूनशान स्थान पर ले गए और फिर उसके गले में पट्रटा बांधकर घटना घटित किए।

बताया जा रहा है आरोपी और पीड़ित आपस में दोस्त है। इसके पूर्व फैजन ने धर्म को लेकर जब टिप्पणी की तो विजय इसका विरोध कर दिया। जिससे नाराज आरोपियों ने प्लान के तहत विजय को घटना दिनांक की रात रोक लिए और इस तरह से उसे यातनाएं दिए।

वीडियों आने पर गर्माया मामला

पीड़ित युवक का कहना था कि वह घटना के बाद थाना में शिकायत किया था, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नही लिया, वही वीडियों सामने आने के बाद बंजरग दल एंव अन्य संगठन घटना के विरोध में उतर आए और सरकार तक मामला पहुच गया। जिसके बाद थाना प्रभारी को लापरवाही के चलते संस्पेड कर दिया गया है। तो वही अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button