क्राइममध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News : गृह मंत्री अमित शाह के दौर के पहले संभाग के इस तहसील में लोकायुक्त का छापा

रीवा। देश के गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आने के पहले लोकायुक्त ने गुरुवार को तहसील मेें रायपुर कर्चुलियान तहसील में छापा मारा है। इस कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त टीम ने पटवारी सुरेश शुक्ला को तीन हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। पटवारी ने यह राशि शिकायतकर्ता ने अपनी जमीन का सीमाकंन करने के लिए मांगी है। दोपहर कार्रवाई के बाद लोकायुक्त पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। तहसील में लोकायक्त की छापामार कार्रवाई के दौरान तहसील परिसर में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि ग्राम उमरी ब्योहरा निवासी दीपक पटेल की कृषक जमीन का सीमाकंन करने के हल्का पटवारी सुरेश शुक्ला ने पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसमें पटवारी दो हजार रुपए पहले ही आवेदन के ले चुके थे। इसकी शिकायत लोकायुक्त ने लोकायुक्त से की थी। इस पर लोकायुक्त कार्रवाई करते हुए पटवारी को लेकर तीन हजार रुपए लेते गुरुवार को रायपुर कर्चुलियान तहसील परिसर में गिरफ्तार कर लिया है।

हालांकि इसके बाद लोकायुक्त ने टीम ने पटवारी को मुचलके पर जमानत में रिहा कर दिया है। लोकायुक्त ने पटवारी पर रिश्वत लेने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लोकयुक्त की इस 12 सदस्यी टीम का नेतृत्व जिला उल हक ने किया।

Related Articles

Back to top button