क्राइममध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News: नलजल योजना में लापरवाही; कलेक्टर ने दो ठेकेदारों सुशील मिश्रा तथा अनीता सिंह पर जुर्माना लगाने के साथ- साथ फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने के दिये निर्देश

रीवा। कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा जल निगम से निर्माणाधीन नलजल योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री की उच्च प्राथमिकता में नलजल योजनाएं शामिल हैं। पर्याप्त आवंटन के बावजूद कई बड़ी समूह नलजल योजनाओं के कार्य में तेजी नहीं आई है। निर्धारित समय सीमा में निर्माण एजेंसियों से नल जल योजनाओं का कार्य पूरा कराकर हर घर में नल से जल देने की व्यवस्था करें। निर्माण कार्यों में देरी करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें। उन पर जुर्माना लगाने के साथ- साथ संबंधित फर्म को ब्लैक लिस्टेड की भी कार्रवाई करें। कलेक्टर ने मऊगंज डिवीजन में निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले दो ठेकेदारों सुशील मिश्रा तथा अनीता सिंह के टेंडर टर्मिनेट करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि पर्याप्त संख्या में मशीनें तथा श्रमिक तैनात कर लक्ष्य के अनुसार नलजल योजनाओं का कार्य पूरा कराएं। किसी भी निर्माण एजेंसी को अब कार्य पूरा करने के लिए समय वृद्धि का लाभ नहीं दिया जाएगा। कंदैला समूह नलजल योजना के सभी 113 गांवों में 31 मार्च तक शत-प्रतिशत घरों में नल कनेक्शन देकर पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने रेट्रो फिटिंग योजना से पूर्ण नलजल योजनाओं की भी समीक्षा की। बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई ने कहा कि निर्माण एजेंसियों के पास पर्याप्त मात्रा में पाईप उपलब्ध है। टेकियों का निर्माण तेजी से पूरा किया जा रहा है। निर्धारित समय सीमा में नलजल योजनाओं का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। पूर्ण नलजल योजनाओं का विकास यात्रा में लोकार्पण कराया जाएगा। बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई मैकेनिकल पंकजराव गोरखेड़े, कार्यपालन यंत्री मऊगंज जेपी दुबे तथा निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button