क्राइममध्य प्रदेशरीवा

पुलिस थानों में अवैध वसूली पर रीवा एसपी का बड़ा खुलासा

रीवा। जिले के पुलिस थानों में अवैध वसूली हो रही है। इसके कई वीडियो व आडियो पुलिस अधिकारियों के वायरल हुए है। वहीं कई पुलिस अधिकारी लोकायुक्त के हाथों पकड़े गए है। इस तरह पुलिस थानों में हो रही अवैध वसूली को लेकर कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

  • कंग्रेस विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

इसमें उन्होंने हाल ही में सगरा थाने में एक दलित समाज के व्यक्ति से चार हजार रूपए अवैध रूप लेकर छोड़ने का उल्लेख किया है। साथ ही आरोप लगाया है कि जिले में कोरेक्स का अवैध कारोबार खुलेआम हो रहा है। इसमें पुलिस का खुला संरक्षण हैै परिणाम स्वरूप लगातार जिले में अपराधिक घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है।

कांग्रेस विधायक ने अपने पत्र में सेमरिया थाना प्रभारी और नौबस्ता चौकी प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए है इसकी शिकायत उन्होंने पीएचक्यू में की है। इस मामले में लंबित जांच पर एसपी के द्वारा उनके कथन नहीं लिए जाने पर आपत्ति जताई है। बता दें कि गत दिनों सगरा थाने में चोरी के आरोप में पुलिस हिरासत सथनी निवासी सुरेश कोल एवं मोहित कोल से चार हजार रूपए रिश्वत लेकर छोड़ दिया है। पुलिस इस मामले में पहले आठ हजार रूपए रिश्वत मांग रही थी। इस पर परिजनों ने से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद इस मामले विधायक ने एसपी से फोन पर चर्चा की थी।

एसपी बोले पुलिस ने शिकायतकर्ता को दिलवाए पैसे
इस मामले एसपी विवेक सिंह ने बताया कि सगरा थाने में चोरी के मामले में सुरेश व मोहित कोल को पकड़ा गया था। इसमें चोरी की तस्दीक भी शिकायतकर्ता ने की थी। पुलिस ने आरोपियों से कोई पैसे नहीं लिए है बल्कि उक्त पैसे शिकायतकर्ता को दिलवाए गए है। विधायक जी ने इस मामले में फोन किया था और अधिक पैसा मांगे जाने की जानकारी दी थी। इस पर उन्होंने थाने में वस्तु स्थिति का पता लगवाया है। इसमेें पुंलिसकर्मियों के द्वारा पैसा लेकर छोड़ने की बात सामने नहीं आई है।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button