क्राइमभोपालमध्य प्रदेशरीवा

मध्य प्रदेश: Vihaan Hospital & Research Centre में पथरी के ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, मामले को रफादफा करने के लिये मृतक के परिजनो को अस्पताल प्रबंधन ने 50 हजार रूपये देने की पेशकश

रीवा। शहर के रतहरा स्थित विहान अस्पताल (Vihaan Hospital & Research Centre) में पथरी की इलाज के लिए भर्ती महिला माधुरी पटेल (Madhuri Patel) की मौत हो गई है। इसके बाद परिजन बाहर हंगामा मचाने लगे। इस पर मौके पर डॉयल 100 पहुंची। इसके बाद मृतक महिला के परिजनों के सामने अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) ने मदद के स्वस्प पचास हजार रूपए (50 Thousand) की पेशकश रखी, जिसने परिजनों ने अस्वीकार करते डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

पैसा खत्म होते ही बंद कर दिया इलाज

बताया जा रहा है कि मृतक महिला के भाई ने बताया कि माधुरी पटेल (Madhuri Patel) को पेट में पथरी की शिकायत पर 9 मई को विहान अस्पताल (Vihaan Hospital & Research Centre) में भर्ती कराया गया था। इस दौरान चिकित्सकों ने उसके इलाज में आने वाले खर्च को आयुष्मान योजना (Ayushman) के तहत पूर्ति करने की बात कही थी।

इसके बाद महिला का आपरेशन हुआ है लेकिन कुछ समय बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद चिकित्सको ने उसे गहन चिकित्सा यूनिट में कृत्रिम स्वास प्रणाली पर रख दिया। इसके बाद परिजनों को वह घूमते रहे।

बुधवार को चिकित्सकों ने कहा कि आयुष्मान में ढाई लाख रूपए का इलाज हो गया है आगे इलाज के अतिरिक्त पैसा देने होगे। परिजनों ने पैसे जमा करने में असमर्थता जताई तो कुछ देर बाद ही चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया है। इसके बाद परिजन अस्पताल के बाहर हंगामा करने लगे।

चिकित्सक ने रखी पेशकश
बताया जा रहा है कि मृतक महिला के पति पहले ही मृत्यु हो चुकी है। उसके दो बच्चे है इस पर अस्पताल प्रबंधन डा राकेश पटेल (hospital management Dr. Rakesh Patel) ने परिजनों को शांत करते हुए मृतक का पार्थक व शरीर घर पहुंचाने और पचास हजार रूपए आर्थिक सहायता की पेशकश रखी है लेकिन परिजनों ने इसे ठुकरा दिया। परिजनों को कहना है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से उनके मरीज की मृत्यु हुई है ऐसे में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक पर कार्रवाई की जाए।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button