Delhi Lockdown: तीन दिन दिल्ली बंद जाने कैसे बचे सभी दिक्कतों से, कैसे जाएं स्टेशन’ एयरपोर्ट’ देख ले रास्ता!

10 सितंबर की सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक अजमेरी गेट की ओर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर सड़क यात्रा प्रभावित रहेगी हालांकि यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि मेट्रो सेवाओं को अधिकतर लोग मेट्रो का इस्तेमाल करें।

राजधानी दिल्ली में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने जा रहा है ऐसे में 8 से लेकर 10 सितंबर तक दिल्ली में सब कुछ बंद रहेगी फिलहाल दिल्ली में इन दोनों जी-20 सम्मेलन होना है इसी के चलते स्कूल कॉलेज ऑफिस सभी को बंद करने का आदेश दिया गया है क्या आपको इन दिनों में दिल्ली से बाहर जाना है क्या आपने ट्रेन या फ्लाइट्स बुक कर रखी हैं तो आप जान लें कि आप दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है लिए जान लेते हैं 8 से 10 सितंबर तक आप कैसे रेलवे, स्टेशन, एयरपोर्ट पर पहुंच सकते हैं।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के रूट

8:00 के अनुसार 10 सितंबर को सुबह 5:00 से लेकर दोपहर 1:00 तक अजमेरी गेट की ओर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन सड़क यात्रा पूर्ण रूप से बंद रहेगी यात्रियों से अनुरोध रहेगा कि वह ज्यादा से ज्यादा मेट्रो सेवाएं का इस्तेमाल करें सड़क यात्रा के मामले में उन्हें निम्नलिखित रूप से मार्ग पर न चलने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली के दक्षिण और पश्चिम रूट

अगर हम बात करेंगे कि दिल्ली के रूट की तो धौला कुआं रिंग रोड, नारायण फ्लाईओवर मायापुरी चौक कीर्ति नगर मेन रोड शादीपुर फ्लाईओवर पटेल रोड, मुख्य माथुर मार्ग और पूसा रोड दयाल चौक पंजूकुलन रोड आउटर सर्कल कनॉट प्लेस पहाड़गंज यह सभी रोड नियम रूप से बंद रहेंगे।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए आप इन करें इस्तेमाल

एडवाइजरी के अनुसार 10 सितंबर की सुबह 5 बजे से लेकर 1 बजे तक श्याम प्रसाद मुखर्जी नगर SPM रोड की और से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की और सड़क यात्रा प्रभावित रहेगी। सड़क की मार्ग फूल तरह से प्रभावित रहेंगे ऐसे में पहले से ही निर्देश जारी कर दिए गए थे। हमने ऐसे अन्य मार्ग अपनाने की भी सलाद गई है।

Leave a Comment