दिल्ली

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में अब से आप ले जा सकेंगे शराब, यात्रियों के लिए DMRC का फैसला

दिल्ली मेट्रो डीएमआरसी में अब से आप शराब की बोतल ले आ सकते हैं इसकी इजाजत डीएमआरसी ने दी है अभी तक ऐसी इजाजत नहीं थी केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में ही है इजाजत थी अब आधिकारिक बयान जारी करते हुए मेट्रो में शराब की बोतल सील पैक होनी चाहिए इसका आदेश दे दिया गया दिल्ली मेट्रो में कोई भी शख्स दो सील बंद शराब की बोतलें ले आ सकता है।

CISF और DMRC की एक कमेटी ने अपने पहले आदेश में इस फैसले को पारित कर दिया है इससे पहले केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में यह सेवाएं शुरू थी. हालांकि दिल्ली मेट्रो में अब आप शराब ले जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा आप एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए यह नियम लागू नहीं है अब आप किसी भी लाइन पर शराब ले जा सकते हैं।

मेट्रो परिसर में शराब पीना रहेगा बैन

दिल्ली मेट्रो परिसर में शराब पीना अभी भी बंद रहेगा इस पर सख्त से सख्त पाबंदी लगाई गई है मेट्रो यात्रियों से यात्रा करते दौरान उचित व्यवहार करने को भी कहा गया है अगर कोई यात्री शराब के नशे में अमर्यादित व्यवहार करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक शख्स के सवाल पर डीएमआरसी ने दिया जवाब

ट्विटर पर होली में नामक शख्स ने डीएमआरसी से तय करते हुए अपना सवाल पूछा सवाल में कहा कि क्या ब्लू लाइन मेट्रो में शराब की बोतलें हम ले जा सकते हैं तो इस जवाब में दिल्ली मेट्रो ने डीएमआरसी ने जवाब देते हुए कहा हां दिल्ली मेट्रो में आप दो सील पैक बोतलें आपसे आप कहीं भी ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button