दिल्ली

DMRC Delhi Metro: दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, अब IRCTC Website पर जाकर दिल्ली मेट्रो की टिकट खरीदें

Delhi metro: अगर आप दिल्लीवासी हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी डीएमआरसी लेकर आया है अब से मेट्रो का टिकट पाने के लिए लंबी-लंबी कतारों में नहीं लगना होगा इसके लिए आईआरसीटीसी से डीएमआरसी ने समझौता किया है।

डीएमआरसी ने दिल्ली वीडियो को 15 अगस्त के अवसर पर बहुत बड़ी खुशखबरी दी है अब से दिल्ली वासियों को मेट्रो की टिकट के लिए लंबी-लंबी का तारों में नहीं लगा होगा आप इंडियन रेलवे एट टूरिज्म कॉरपोरेट आईआरसीटीसी की पोर्टल की वेबसाइट पर जाकर दिल्ली मेट्रो के लिए टिकट आप आसानी से खरीद सकते हैं इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेट दम आरसी ने आईआरसीटीसी से समझौता किया है ऐसे में अब यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर कर बेस्ट मेट्रो टिकट आसानी से खरीद सकते हैं।

आईआरसीटी और डीएमआरसी ने दोनों ही यात्रियों को होगा मुनाफा

मिनट की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईआरसीटीसी ने एक नोटिफिकेशन को जारी किया है इसके माध्यम से उसने डीएमआरसी के साथ कर कोड आधारित टिकट बुकिंग के लिए समझौता करते हुए नजर आ रही है। हालांकि समझौता 14 अगस्त 2023 को हुआ है इसके लिए आईआरसीटीसी ने एमओयू साइन किया है। अपने प्रेस रिलीज में आईआरसीटीसी ने कहा कि इस पार्टनरशिप के माध्यम से डीएमआरसी और आईआरसीटीसी दोनों ही यात्रियों को एक साथ मुनाफा होगा।

इस पैसेंजर को लंबी-लंबी कतारें में लगने से छुटकारा होगा यात्रियों के साथ-साथ बचत भी होगी इसी की मध्य नजर रखते हुए यह अधिकार एक जानकारी देते हुए आगे कहा कि आईआरसीटीसी और डीएमआरसी के इस समझौते को एक भारत एक टिकट की पहल के रूप में देखा जा रहा है इसके साथ ही इस सुविधा के माध्यम से आईआरसीटीसी और डीएमआरसी का एक लक्ष्य निर्धारित होगा लोगों को बिना किसी परेशानियों की जल्दी से सफर करने में आसानी होगी।

कब से उठाएंगे सुविधा का लाभ

बात करें कि मेट्रो मैं इस सुविधा का लाभ कब से उठा सकेंगे तो आईआरसीटीसी और डीएमआरसी के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इस परियोजना को शुरू की समय सीमा पर अभी सवाल पूछे जाने है इस सुविधा को कब से शुरू किया जाएगा तो इसकी कोई अवधि तय नहीं की गई है।

परंतु इससे जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा फिलहाल पिछले लंबे समय से आईआरसीटीसी एक भारत एक टिकट की पहल को ऊपर काम कर रही है इसके माध्यम से यात्रियों का सभी ऑनलाइन टिकट प्राप्त कर सकते हैं यात्रियों को अब से बस ट्रेन बस फ्लाइट जैसे टिकटों को आसानी से बुकिंग किया जा सकता है आप इसके मेट्रो टिकट को भी आप आसानी से बुक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button