मनोरंजनराष्ट्रीय

अजय देवगन और काजोल के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, बेहद करीबी का हुआ निधन पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर

सतीश कौशिक की मौत के बाद पूरा बॉलीवुड अभी शोक से उबरा ही था की एक और बुरी खबर आ गई. दरअसल फ़िल्ममेकर प्रदीप सरकार का कल देर रात एक अस्पताल में निधन हो गया. ऐसे में फिर एक बार बॉलीवुड में शोक का माहौल हो गया है.

प्रदीप सरकार एक बड़े फ़िल्ममेकर और निर्देशक थे. उन्होंने ने कई बेहतरीन फ़िल्मों का निर्देशन किया था. जिसमे से परिणीता उनकी बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. वहीं उनकी पत्नी पांचाली ने बताया कि उन्हें बुख़ार आने के कारण बांद्रा में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. पांचाली ने बताया की उन्हें 22 मार्च को बुख़ार हुआ था, ऐसे में उन्हें कुछ दवाएँ दी गई जिसके कारण उनका बुख़ार थोड़ा कम भी हुआ, लेकिन पूरी तरह से वो ठीक नहीं हुए. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों ने इलाज के दौरान बताया कि उन्हें निमोनिया है, ऐसे में इस बीमारी के कारण उनके फेफड़ों पर काफ़ी गहरा असर पड़ा है. वहीं डॉक्टर्स ने बताया की प्रदीप सरकार को और भी कई बीमारिया थी, जिसके कारण उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता काफ़ी कम हो गई थी. वहीं उनकी पत्नी ने बताया कि 2022 में उन्हें कोविड भी हुआ था माँ, जिसके कारण वो काफ़ी कमजोर हो गये थे. ऐसे में देर रात हालत बिगड़ने से उनका निधन हो गया.

इन फ़िल्मों का किया था निर्देशन

प्रदीप सरकार ने अपनी पहली फ़िल्म परिणीता का निर्देशन 2005 में किया था. उसके बाद से उन्होंने कई फ़िल्में की, जिस्म लगा चुनरी में दाग (2007), लफ़ंगे परिंदे (2010), मर्दानी(2014) और हेलीकॉप्टर इला (2018) जैसी बड़ी फ़िल्में शामिल है. ऐसे में इनके निधन के बाद कई दिग्गज अभिनेताओं अजय देवगन , मनोज वाजपेयी, संजय दत्त और अभिषेक बच्चन समेत कई सितारों ने शोक जताया है.

Related Articles

Back to top button