मनोरंजन

अमिताभ बच्चन करोड़ों की संपत्ति के है मालिक, फिर भी उनका अपना भाई बिता रहा बहुत ही गरीबी में जिंदगी

बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन ने करीब पांच दशक तक इंडस्ट्री पर राज किया है। उन्होंने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब नाम कमाया है। सारी दुनिया उसकी दीवानी है। उन्होंने सब कुछ होने की प्रतिष्ठा अर्जित की। बच्चन परिवार को कौन नहीं जानता, उनका काफी सम्मान है, लेकिन अमिताभ बच्चन उनसे भी ज्यादा अमीर और सम्मानित हैं। उसके भाई भी उतने ही गरीब हैं। आज हम आपको उनके बुआ के बेटे अनूप रामचंद्र (Anup Ramchandra) के बारे में बताएंगे जो आज रोजी-रोटी पर निर्भर है.

अनूप रामचंद्र गरीबी में जी रहे हैं:

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ गए। अमिताभ बच्चन अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसे में वह इन दिनों अपनी सगी मौसी के बेटे अनूप रामचंद्रन की वजह से चर्चा में हैं. क्योंकि उसके भाइयों को गरीबी में रहना पड़ रहा है।

अभिषेक बच्चन भी शादी में मौजूद नहीं थे:

अनूप के पास खाने तक के पैसे नहीं हैं, अमिताभ और अनूप के बीच भूमि विवाद ने खाई को चौड़ा कर दिया। जब अभिषेक बच्चन की शादी हुई थी। फिर उसने कहा कि पैसे की कमी के कारण वह नहीं आ सका। बता दें कि अनूप अमिताभ बच्चन के घर में पत्नी मृदुला के साथ रहते हैं। अनूप ने कहा था कि पुश्तैनी मकान को लेकर विवाद हुआ था। हालांकि अमिताभ बच्चन ने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा। उसके भाइयों को गरीबी में रहना पड़ रहा है। वह इतने गरीब हैं कि वह अभिषेक बच्चन की शादी में भी शामिल नहीं हो सके और पूछने पर उन्होंने कहा कि वह शादी में शामिल नहीं हो सके क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे।

Related Articles

Back to top button