मनोरंजन

A2 Motivation Arivind Arora : सभी को मोटिवेट करने वाले अरविंद अरोड़ा का शार्क टैंक के जजो ने किया बुरा हाल, निराश होकर लौटे वापस

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के एपिसोड 42 में अरविंद अरोड़ा ने एंट्री ली । बेंगलुरु के रहने वाले अरविंद अरोरा ने Conker नाम से एक ऐप बनाया है, जो स्किल पर आधारित कोर्स मुहैया कराता है। आपको बता दें कि इस ऐप के अब तक 9 लाख से भी ज़्यादा ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। और यह ऐप युवाओं को हुनरमंद बनने में मदद करता है ताकि उन्हें नौकरी मिल सके। यहाँ और भी कई कोर्स कराये जाते हैं, जैसे रील बनाना या यूट्यूब पर वीडियो बनाने में मास्टर कैसे बनें।आपको बता दें की इस ऐप को उसे करने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। यानी की आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

आपको बताते चले की अरविंद अरोड़ा A2 Motivation के नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। जिसमें वह मोटिवेशन से जुड़े वीडियो बनाकर लोगों को प्रभावित करते हैं। यूट्यूब पर उनके करीब 14.5 मिलियन यानी करीब 1.5 करोड़ फॉलोअर्स हैं, उनका कहना है कि वह इस चैनल से हर महीने 12-15 लाख रुपये कमाते हैं।

शार्क टैंक सीजन 2 में आते ही अरविंद अरोड़ा ने अपना आइडिया जजों से शेयर किया और कहा कि यह ऐप लोगों को हुनरमंद बनाता है और उन्हें नौकरी दिलाने में मदद करता है। वहीं इस आइडिया को शेयर करने के बाद उन्होंने एक अजीबोगरीब डिमांड कर दी।जहां शो में सब फंडिंग से जुड़ी डिमांड लेकर आते हैं। लेकिन अरविंद ने कहा कि हमें कोई फंडिंग नहीं चाहिए, सिर्फ शगुन का एक रुपया ही बस चाहिए।

अरविंद के इतना कहते ही पीयूष ने उन्हें साफ कह दिया कि वह शो से बाहर हैं क्।योंकि वह मामले को घुमा रहे हैं तो एक बार फिर जब शार्क ने उनसे पूछा तो अरविंद ने उन्हें निवेश के बदले कंपनी की दोगुनी हिस्सेदारी उन्हें ऑफर कर दी।

अरविंद की इस बात से जज बिलकुल खुश नहीं दिखे। और उन्होंने इस ऐप की तुलना दूसरों से करने से इनकार कर दिया। वही जब अनुपम ने एक ऐप के बारे में पुष्टि की तो अरविंद को इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था। इसलिए जज ने निष्कर्ष निकाला कि उसका यह प्रोडक्ट काम नहीं करेगा और इस शो से उन्हें सिर्फ़ शुभकामनाएँ ही मिल सकी कोई फण्ड नहीं।

Related Articles

Back to top button