मनोरंजनराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

Beauty with brain: भारत की सबसे खूबसूरत आईपीएस पूजा यादव, जानिए उनकी सक्सेस स्टोरी और उनसे जुड़ी अन्य जानकारी

“ब्यूटी विद ब्रेन” की बात तो हम सभी ने सुनी होगी. आज हम जिसकी बात करने जा रहे हैं उनके पास दिमाग के साथ खूबसूरती भी है. दोनों खूबी एक साथ बहुत कम लोगों में पाया जाता है या तो यह कहे बहुत संजोग से देखने को मिलता है. आज हम जिसकी बात करने जा रहे हैं उनके पास खूबसूरती के साथ-साथ दिमाग भी है, जिनका नाम है आईपीएस पूजा यादव. ये अपनी मेहनत के बल पर देश की सफल महिलाओं में से एक है जो आईपीएस जैसे बड़े ओहदे पर हैं. आपको बता दें या खूबसूरती के मामले में इतनी आकर्षक है कि इनके आ गए सारी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल है. पूजा यादव 2018 के आईपीएस बैच की है, यह मूल रूप से हरियाणा की है. इनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था. उनके वैवाहिक जीवन की बात करें तो इनका विवाह 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज के साथ हुआ था.

बता दें कि पूजा यादव ने एमटेक की डिग्री प्राप्त की है. यह डिग्री पूरा करने के बाद उन्हें कई जॉब ऑफर्स कभी कनाडा से तो कभी जर्मनी से आए थे. किंतु उन्हें विदेश जाने में कोई भी दिलचस्पी नहीं थी उन्हें अपने देश की सेवा करनी थी. उन्हें आईपीएस जैसे बड़े ओहदे पर आने के लिए कई संघर्षों का सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपनी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करनी पड़ी थी इतना ही नहीं वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर भी अपना खर्च निकालती थी.

आपको बता दें पूजा को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दो बार परीक्षा देनी पड़ी थी, पहले बार में असफल होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं माना और दूसरी बार में उनकी मेहनत रंग लाई और वह आईपीएस बन गई. इनके काम की बात करें तो इन्होंने थराद में कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ की शराब जप्त की थी और मुजरिमों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर ही दम लिया था, जिसके बाद जिनके चर्चे चारों ओर फैल गए थे. यह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Related Articles

Back to top button