बॉलीवुडमनोरंजन

Gadar 2 Records: तारा और सकीना की प्रेम कहानी ने 6 दिनों खड़े किए छह रिकॉर्ड, ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी किया फेल

Gadar 2 Box office Records:सनी देओल की फिल्म गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर जमकर तहलका मचा रही है फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टावर तोड़ कमाई करती हुई नजर आ रही है 6 दिनों में फिल्म नहीं वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर दिया है इतना ही नहीं बल्कि फिल्म ने 22 साल के बाद आई इस इक्वल ने 6 दिन में ही रिकॉर्ड को बना लिया है गदर 2 द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड जाने कौन-कौन से रिकॉर्ड तोड़े गदर 2 ने?

2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म

सनी देओल की ग़दर 2 साल 2023 की सबसे तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है हालांकि फिल्म 6 दिनों के अंदर 261.35 करोड़ रुपये कारोबार कर लिया है. इस साल भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा सिर्फ तीन ही फिल्मों ने पर किया है पहले शाहरुख खान की फिल्म पठान ने जिसने 534.05 करोड़ रुपए आंकड़ा पार किया था और दूसरा ‘द’ केरल स्टोरी ने 242.20 करोड़ रुपए और आप सनी देओल की फिल्में गदर 2 ने यह आंकड़ा पार कर लिया है 261.35 करोड़ रुपए की कमाई की हालांकि फिल्म दूसरी सबसे बड़ी फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बन गई है।

तारा और सकीना की जोड़ी ने दी ब्लॉकबस्टर फिल्म

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार गदर 2 सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर की यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है इस फिल्म में 6 दिनों में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस का पर 300 करोड रुपए का आंकड़ा छू लिया है हालांकि फिल्म दुनिया भर में ताबड़तोड़ तहलका मचाते भी नजर आ रही है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फिल्म बनाया इतिहास

मराठी फिल्म ने वही शुक्रवार को रिलीज होते ही कई आंकड़ों को पार कर लिया था और कहीं इतिहास बना लिए थे ऐसे में फिल्म ने दो दिन बाद ग़दर 2 नहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक बड़ा इतिहास बनाया पहले ही दिन में फिल्म में 40 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया था और वहीं मंगलवार को फिल्म ने स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर ताबड़तोड़ कमाई की 55.4 करोड़ रुपए कारोबार किया था फिल्म ने ऐतिहासिक कलेक्शन करते हुए आजादी की दिन 50 करोड़ रुपए का कुल कलेक्शन किया था हालांकि फिल्म इकलौती है जिसने अभी तक इतनी कमाई की है।

उत्कर्ष और सिमरत की सुपरहिट जोड़ी

हालांकि गदर 2 के निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा उर्फ जीते और सिमरत कौर उर्फ मुस्कान सनी देओल की ऑन स्क्रीन बहू के तौर पर नजर आ रहे हैं। एक तरफ सिमरत कौर अपने करियर का डेब्यू कर रही है और वहीं दूसरी और उनके करियर की यह सबसे बड़ी फिल्म और सुपरहिट साबित हुई।

Related Articles

Back to top button