बॉलीवुडमनोरंजन

महज 4 करोड़ में बनी इस फिल्म ने कमाए 30 करोड़, ना कोई हीरोइन ना हीरो बस कहानी थी जोरदार


महज 4 करोड़ में बनी इस फिल्म ने कमाए 30 करोड़, ना कोई हीरोइन ना हीरो बस कहानी थी जोरदार

बॉलीवुड फिल्मों का जब कभी जीकर होता है तब उसके बजट का जिक्र अक्सर होता है। फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उसकी पीछे कितना खर्चा हुआ उसकी जानकारी अकसर सुने को मिलती है। बॉलीवुड मे ऐसी कही फिल्मे बन चुकी है जो कम बजट की होती हुवे भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है। और इनमे से कुछ फिल्मो ने तो अपने बजट से एक दो नहीं बल्कि कही गुना पैसा बनाया है। ऐसी फिल्मो मे एक्शन और डाययलॉग लोगो ने काफ़ी पसंद किए है।

कुछ फिल्मो की कहानी इतनी दमदार होती है जिन्हे छोड़ने का एक पल के लिए मन नहीं करता। उन्हीं मे से एक फ़िल्म है ’द वेनस्डे’ है। इस फ़िल्म की गिनती बॉलीवुड के शानदार फिल्मो मे होती है।’अ वेनस्डे’ का बजट काफ़ी कम था लेकिन इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।

’अ वेनस्डे’ साल 2008 मे थिएटर मे रिलीज़ हुईं थी। इस फ़िल्म के नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर मुख्य भूमिका में थे। इसके अलावा फ़िल्म me जिमि शेरगिल, आमिर बशीर, दीपल शॉ और रोहितश गौड सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे। फ़िल्म का बजट महज़ 4 करोड़ था। लेकिन इस फ़िल्म ने दुनियाभर मे करीब 30 करोड़ की कमाई कर सब को चौका दिया था। इस फ़िल्म का निर्देशक नीरज पांडे ने किया था और उन्होंने ही अ वेनस्डे’ फ़िल्म की कहानी किखी थी। नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के किरदार को खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अ वेनस्डे! की अलग बात यह थी कि इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था न ही कोई हीरोइन थी. फिर भी फिल्म को खूब पसंद किया गया था. इतना ही नहीं फिल्म अ वेनस्डे! के लिए नीरज पांडे को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Related Articles

Back to top button